WhatsApp new features: व्हाट्सएप पर आया नया फीचर अब वीडियो कॉल करने के दौरान ले सकते हैं स्क्रीनशॉट – TaazaTime.com

WhatsApp new features: व्हाट्सएप पर आया नया फीचर अब वीडियो कॉल करने के दौरान ले सकते हैं स्क्रीनशॉट

3 Min Read
Whatsapp new fichers: व्हाट्सएप पर आया नया फीचर अब वीडियो कॉल करने के दौरान ले सकते हैं स्क्रीनशॉट

WhatsApp new features:दुनिया के सबसे पॉपुलर मैसेंजर व्हाट्सएप के ग्राहकों के लिए सही जानकारी है। अब आप इस पर वीडियो कॉल के दौरान डिस्प्ले स्क्रीन शेयरिंग (व्हाट्सएप डिस्प्ले स्क्रीन शेयरिंग) कर सकते हैं। व्हाट्सएप ने यह नया फीचर स्क्रीन शेयरिंग फीचर पेश किया है। एजेंसी का कहना है कि इस फीचर से वीडियो कॉलिंग का मजा बेहद खास हो जाएगा। जानकारी के मुताबिक, यह पारंपरिक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप्स से प्रतिस्पर्धा कर रहा है जिसमें माइक्रोसॉफ्ट मीट, गूगल मीट और जूम के अलावा एप्पल का फेसटाइम भी शामिल है।

WhatsApp new features: व्हाट्सएप पर आया नया फीचर

मार्क जुकरबर्ग ने परिचय दिया

खबरों के मुताबिक, व्हाट्सएप की प्रमुख कंपनी मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मंगलवार को एक फेसबुक पोस्ट और अपने इंस्टाग्राम चैनल के जरिए इस फीचर की घोषणा की। यह नया फ़ंक्शन आपको वीडियो कॉल पर उपलब्ध संपर्कों के साथ अपने दस्तावेज़, फ़ोटो या यहां तक ​​कि अपनी खरीदारी कार्ट को साझा करने की सुविधा देता है। आपको बता दें, व्हाट्सएप ने इस फीचर को मई 2023 के अंत में एंड्रॉइड पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए लॉन्च किया था। शेयर’ आइकन से एक्सेस किया जा सकता है

जुकरबर्ग का कहना है कि व्हाट्सएप पर डिस्प्ले शेयरिंग को

‘शेयर’ आइकन पर टैप या क्लिक करके एक्सेस किया जा सकता है। टेकक्रंच की खबर के मुताबिक, ग्राहक किसी चयनित ऐप या उसके पूरे डिस्प्ले को शेयर करने में से किसी एक को चुन सकते हैं। Google मीट और ज़ूम जैसी विशेष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग संरचनाओं पर डिस्प्ले शेयरिंग ठीक इसी तरह काम करती है। खबर के मुताबिक, स्क्रीन शेयरिंग फीचर (व्हाट्सएप डिस्प्ले शेयरिंग फीचर) को एंड्रॉइड, आईओएस और विंडोज डेस्कटॉप पर सेक्शन वार रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है। यानी अगर आपको यह सुविधा तुरंत नहीं दिखती है तो चिंता न करें, यह जल्द ही दिखाई देगी।

वीडियो कॉलिंग नवंबर 2016 में शुरू हुई

वीडियो कॉलिंग छह साल से अधिक समय से व्हाट्सएप का हिस्सा है, क्योंकि इसे नवंबर 2016 में प्लेटफॉर्म पर सभी उपयोगकर्ताओं के लिए पेश किया गया था। मौजूदा समय में व्हाट्सएप लगातार अपने नए फीचर्स को शामिल कर रहा है। सेवा में सुधार। कंपनी ने हाल ही में व्हाट्सएप आईओएस पर वीडियो कॉल के लिए फोटोग्राफ-इन-फोटोग्राफ गाइड जारी किया है। चैट में संक्षिप्त वीडियो संदेश साझा करने का विकल्प भी सक्षम किया।

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version