Samsung Galaxy A05 Launched In India: 50 MP के साथ हुआ बजट फोन – TaazaTime.com

Samsung Galaxy A05 Launched In India: 50 MP के साथ हुआ बजट फोन

5 Min Read

Samsung Galaxy A05 Launched In India: सैमसंग कंपनी की बजट स्मार्टफोन लेने के लिए सोच रहे है, तो आज के इस टेक न्यूज में सैमसंग के नए लॉन्च फोन के बारें में बात करने वाले है. सैमसंग ब्रांड ने हाल ही में अपने न्यू स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है, इस स्मार्टफोन का नाम Samsung Galaxy A05 है. इसमें एंड्रॉयड वर्ज़न 13 का सपोर्ट देखने को मिल रहा है, जिसे कंपनी 2 साल OS अपडेट के साथ कस्टमर से वादा कर रही है.

इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, पहला वेरिएंट 4 जीबी + 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी प्राइस 9,999 रुपये है. दूसरा वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी इन्टर्नल स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 12,499 रुपये है. इस फोन में कंपनी के द्वारा 4 साल के सिक्युरिटी अपडेट साथ में दिया जा रहा है. इस फोन को कंपनी के ऑफिसियल वेबसाइट या अलग-अलग ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते है. चलिए इस फोन को स्पेसिफिकेशन्स पर नजर डाल लेते है.

Samsung Galaxy A05 Launched In India

सैमसंग ने हाल ही में अपने न्यू स्मार्टफोन को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है. फोन को 30 नवंबर को लॉन्च किया गया था. फोन में MediaTek Helio G85 प्रोसेसर को लगाया गया है, जो सैमसंग One UI कस्टम पर वर्क करता है. फोन को 3 कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है, जो Black, Light Green और Silver कलर है. इस फोन को कंपनी 2 साल तक ऑफिसियल एंड्रॉयड अपडेट को देगी और 4 साल तक सिक्युरिटी अपडेट देने का वादा कर रही है.

Samsung Galaxy A05 Launched In India

Samsung Galaxy A05 Display

इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच की HD+ डिस्प्ले को दिया जा रहा है, जिसका रेसोल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल का है. फोन की डिस्प्ले के रूप में PLS LCD डिस्प्ले टाइप को लगाया गया है, जिसका पिक्सल डेन्सिटी 262 ppi है. इसकि डिस्प्ले बेजल लेस के साथ आती है, जो नाच डिजाइन से लेस है. इस स्मार्टफोन की टोटल वजन 195 ग्राम है.

Samsung Galaxy A05 Camera

फोन के रियर में दुअल कैमरा सेन्सर देखने को मिल रहा है, जिसका प्राइमरी कैमरा 50 MP वाइड ऐंगल के साथ आता है और दूसरा कैमरा 2 MP डेप्थ सेन्सर के साथ लॉन्च किया गया है. सेल्फ़ी और विडिओ कॉलिंग जैसे फीचर्स के लिए इसमें 8 MP के सिंगल कैमरा सेन्सर को डाला गया है. रियर कैमरा में कन्टिन्यूअस शूटिंग, हाई डाइनैमिक रेंज (HDR) जैसे शूटिंग मोड को सपोर्ट करती है. इसके बैक में LED Flash लाइट को भी लगाया है.

Samsung Galaxy A05 Camera

Samsung Galaxy A05 Battery & Charger

अब इस फोन बैटरी और चार्जर के बारें में बात कर लेते है, इसमें बैटरी के रूप में 5000 mAh पावर की लिथीअम पॉलीमर बैटरी को लगाया गया है, जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इसमें बैटरी को चार्ज करने के लिए USB Type-C का सपोर्ट देखने को मिलता है.

Samsung Galaxy A05 Battery & Charger

Samsung Galaxy A05 Specifications

FeatureSpecification
RAM4 GB
Internal Memory64 GB
Expandable MemoryYes, Up to 1 TB
ChipsetMediaTek Helio G85
Fabrication12 nm
GraphicsMali-G52 MC2
Screen Size6.7 inches (17.02 cm)
Display TypePLS LCD
ColoursBlack, Silver, Light Green
Network Support5G Not Supported in India, 4G Supported in India, 3G, 2G
VoLTEYes
Fingerprint SensorYes
Fingerprint Sensor PositionSide
Audio Jack3.5 mm
Audio FeaturesDolby Atmos

इन्हें भी पढ़ें:

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version