Gold-Silver Price Today: सोना-चांदी की कीमतों में आज फिर उछाल, देखें आज के दाम – TaazaTime.com

Gold-Silver Price Today: सोना-चांदी की कीमतों में आज फिर उछाल, देखें आज के दाम

3 Min Read
Gold-Silver Price Today

Gold-Silver Price Today: आज भी सोने की चमक थोड़ी और बढ़ गई है. इसकी कीमत 71,500 रुपये के पार जा पहुंची है. ये कीमत आम आदमी की जेब पर सीधा असर डाल रही है.

चांदी भी पीछे नहीं है, इसकी कीमत भी 400 रुपये बढ़कर करीब 83 हजार रुपये पहुंच गई है. आने वाले दिनों में इसके 83 हजार के आंकड़े को पार करने की संभावना है.

Gold-Silver Price Today – सोने की कीमत में 243 रुपये की बढ़ोतरी

Gold-Silver Price Today

आज सोने के दाम में फिर तेज बढ़ोतरी दर्ज की गई है. सोना 243 रुपये प्रति 10 ग्राम की उछाल के साथ 71,583 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर पहुंच गया है. कल सोना 71,340 रुपये पर था, यानी एक ही दिन में इतनी बढ़त.

चांदी भी पीछे नहीं रही. इसकी कीमतें भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई हैं. फिलहाल बाजार में चांदी 82,877 रुपये प्रति किलो के भाव पर पहुंच चुकी है, जो कि आज 427 रुपये की बढ़ोतरी है. लगातार हो रही इस बढ़ोतरी के चलते सोना-चांदी दोनों ही रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच चुके हैं.

Gold Price Newsकिस शहर में क्या है सोने का भाव?

City24 Carat Gold Price (Rs/10 grams)
Chennai72110
Mumbai72110
Delhi72260
Kolkata72110
Ahmedabad72160
Pune72110
Lucknow72260
Jaipur72260
Patna72160
Chandigarh72260

हमेशा ब्युरो ऑफ इंडियन स्टँडर्ड्स हॉलमार्क वाला सोना खरीदें. नए नियमों के मुताबिक, एक अप्रैल से छह अंकों की अल्फ़ान्यूमेरिक हॉलमार्किंग के बिना सोना नहीं बेचा जाएगा. जैसे आधार कार्ड में 12 अंकों का कोड होता है, वैसे ही सोने में 6 अंकों का हॉलमार्क कोड होता है. इसे हॉलमार्क विशिष्ट पहचान संख्या या एचयूआईडी कहा जाता है.

यह नंबर अल्फ़ान्यूमेरिक यानी कुछ इस तरह हो सकता है- AZ4524. हॉलमार्किंग से यह पता चल जाता है कि सोना कितने कैरेट का है.

शादी के सीजन में सोने की कीमतों में बड़ा उछाल

शादी का सीजन जोरों पर है, लेकिन सोने-चांदी की लगातार बढ़ती कीमतें लोगों की खुशियों पर पानी डाल रही हैं. सोना खरीदें या ना खरीदें, ये सवाल लोगों के जेहन में खड़ा हो गया है .

Gold-Silver Price Today

आम आदमी के लिए सोने की खरीदारी एक आसान फैसला नहीं रह गया है. आसमान छूते ग्राफ को देखकर हर कोई सोच में पड़ गया है. कहीं ये ट्रेंड मांग पर असर ना डाल दे.

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको अच्छी जानकारी मिल गयी होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी अच्छी जानकारी मिल सके.

ऐसे ही बेहतरीन आर्टिकल्स के लिए जुड़े रहे हमारे साथ taazaatime.com पर !

Share this Article
Follow:
नमस्ते दोस्तों, मेरा नाम अजय है और मैं महाराष्ट्र से हूँ। मैंने 2020 में ब्लॉगिंग शुरू की। मेरी पहली वेबसाइट शिक्षा से संबंधित थी। मुझे बचपन से ही जानकारी इकट्ठा करने का बहुत शौक है और यही मेरा जुनून भी है। फिलहाल मे मेरी hindiyojna.com वेबसाइट पर आर्टिकल अपलोड करता हूँ। साथ ही अब मैं Tazatime की मदद से मनोरंजन जगत से जुड़ी हर खबर को सरल तरीके से आप तक पहुंचाने के लिए तैयार हूं। धन्यवाद
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version