Mahindra XUV 3XO में मिलेंगे ये 5 धमाकेदार Features – TaazaTime.com

Mahindra XUV 3XO में मिलेंगे ये 5 धमाकेदार Features

6 Min Read

Mahindra XUV 3XO Launch हो गया है, 26 May 2024 इसका डिलीवरी भी स्टार्ट हो जायेगा। Mahindra XUV 3XO Price शुरू होता है, Rs. 7.49 lakh और इसका टॉप वैरिएंट की कीमत Rs. 13.99 lakh है. यह एक नए ज़माने का कॉम्पैक्ट SUV होने वाला है, और इसमें 5 top features मिलते है. जो की Mahindra XUV 3XO को एक टॉप वैरिएंट कॉम्पैक्ट SUV बनाता है.

Mahindra XUV 3XO में Level 2 ADAS मिलने वाला है. जिसमे ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, पार्किंग असिस्टेंट, आटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, ट्रैफिक सिग्न रिकग्निशन, और हाई बीम असिस्टेंट जैसे फीचर्स मिलते है. ऐसे ही कई सारे और एडवांस्ड और लेटेस्ट फीचर्स मिलते है, यहाँ पर Mahindra XUV 3XO top 5 features के बारे में जानकारी यहाँ पर है.

Mahindra XUV 3XO Price

महिंद्रा के इस शानदार SUV के कुल 9 वैरिएंट लांच हुए है. Mahindra XUV 3XO Base Model का price Rs. 7.49 lakh है और इसके टॉप वैरिएंट का प्राइस Rs. 13.99 lakh. इसके बारे में जानकारी महिंद्रा के एग्जीक्यूटिव ने लांच के समय इसके बारे में जानकारी दिया।

https://auto.mahindra.com/XUV3XO/brandpage/assets/images/video-hero-banner.mp4
PowertrainPower Output
1.2-litre petrol109bhp/200Nm
1.2-litre turbo-petrol129bhp/230Nm
1.5-litre diesel115bhp/300Nm
  • यहाँ पर जो वैरिएंट है, उसका प्राइस यहाँ दिया है.
  1. MX1 – Rs. 7.49 lakh
  2. MX2 Pro – Rs. 8.99 lakh
  3. MX2 Pro AT – Rs. 9.99 lakh
  4. MX3 – Rs. 9.49 lakh
  5. AX5 – Rs. 10.69 lakh
  6. AX5L MT – Rs. 11.99 lakh
  7. AX5L AT – Rs. 13.49 lakh
  8. AX7 – Rs. 12.49 lakh
  9. AX7L – Rs. 13.99 lakh

Mahindra XUV 3XO Top 5 Features

यह देखने के कमाल का SUV है, ये आईडिया डिज़ाइन देखने के बाद लग जाता है. लेकिन डिज़ाइन होना ही काफी नहीं होता, साथ में फीचर्स भी अच्छे होना चाहिए जैसे की Engine, Mileage और परफॉरमेंस सब कुछ बेहतर होगा।

1. Level 2 ADAS

Mahindra XUV 3XO में मिलाने वाला है level 2 ADAS जो की एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंट है. ये अभी इंडिया के कुछ टॉप SUV में ही मिलता है, जैसे की SUV700, Tata Safari इत्यादि में, लेकिन इस बार महिंद्रा ने अपने कॉम्पैक्ट SUV में भी इस एडवांस्ड फीचर को ऐड कर दिया है. यह ड्राइविंग को आसान और बेहतर बनाता है और कई बार तो एक्सीडेंट होने से भी बचा सकता है.

Level 2 ADAS में बहुत सारे एडवांस्ड फीचर्स मिलते है, जो कोई ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाते है. यहाँ पर इसमें मिलने वाले कुछ फीचर्स के बारे में जानकारी दिया है.

  • ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन
  • पार्किंग असिस्टेंट
  • ट्रैफिक सिग्नल रिकग्निशन
  • हाई बीम असिस्टेंट
  • आटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग
  • फारवर्ड collision वार्निंग

2. 6 Airbags

महिंद्रा और टाटा दोनों इंडिया के टॉप कार मैन्युफैक्चरर है और दोनों लोगो की सेफ्टी का पूरा ध्यान रखते है. महिंद्रा XUV 3XO जैसे छोटे साइज के SUV में भी 6 Airbags मिलेंगे, जिसमे 2 फ्रंट, 2 साइड और 2 बैक से यानि ड्राइवर और पैसेंजर को पूरी सेफ्टी मिलता है.

यही कारण है की लोगो का भरोषा महिंद्रा और होता है, क्योकि यह अपने कार्स में एडवांस्ड फीचर्स तो देते है. साथ में सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखते है. जो की कस्टमर ट्रस्ट बनाने में और कार को बेहतर बनाने में मदद करता है.

3. Full LED Tail Light

कुछ समय से SUV में ये ट्रेंड आ गया है, की पीछे फुल LED टेल लाइट मिलता है. ऐसे में महिंद्रा से एक अफोर्डेबल प्राइस वाले SUV में फुल टेल लाइट देकर मार्किट सबसे पहले स्थान हासिल किया है. इसका डिज़ाइन और लुक फील सब कुछ बहुत अट्रैक्टिव लगता है. यह महिंद्रा के इस SUV का डिज़ाइन कई गुना बेहतर बना देता है, इसकी वजह से मार्किट में इस कार का डिमांड बहुत ज्यादा होने वाला है.

4. 3-point Seat belts for all passengers

शायद इसका नाम भी नहीं सुना होगा, लेकिन सेफ्टी के लिए 3-point Seat belts बहुत जरुरी होता है. 2022 में ही इंडियन गवर्नमेंट सभी व्हीकल के लिए यह जरुरी कर दिया है. क्योकि पैसेंजर सेफ्टी में ध्यान में रख कर ही फैसला लिया गया है.

3-point Seat belts में कंधे और हिप दोनों जगह पर सेफ्टी प्रोवाइड करता है. कई बार टेस्ट करने के बाद वर्ल्ड ट्रैफिक इनोवेशन में सबसे बेहतर माना गया है. इसकी वजह से हर साल लाखो लोगो की जान बचायी है. इसलिए अब हर एक कार में यह सेफ्टी होना जरुरी है.

5. Electrically Adjustable ORVMs

ड्राइवर साइड सभी मिरर को सेट करना आसान नहीं होता है. ऐसे में फिजिकल तरीके से मिरर को सेट करने की वजह से कई बार लोग कार को एक्सीडेंट हो जाते है. ऐसे ORVM जो की एक एलेट्रिकली कण्ट्रोलेड फीचर मिलता है. जिससे ड्राइवर को बिना अपने सीट से उठे ड्राइव सभी मिरर को आटोमेटिक सेल कर सकते है.

इन्हे भी पढ़े,

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version