Best Term Insurance plan In India 2024: अपने परिवार को दे टर्म इंश्योरेन्स प्लान का एक अनमोल उपहार – TaazaTime.com

Best Term Insurance plan In India 2024: अपने परिवार को दे टर्म इंश्योरेन्स प्लान का एक अनमोल उपहार

7 Min Read

Best Term Insurance plan In India 2024: यह हम सभी जानते हैं कि हम किसी के जीवन की कीमत नहीं लगा सकते हैं। पर, मृत्यु जीवन का हिस्सा है और यह पूरी तरह सत्य है, लेकिन आप इसके लिए आर्थिक रूप से योजना बना सकते हैं और अपने परिवार को टर्म इंश्योरेंस प्लान का उपहार दे सकते हैं। इस आर्टिकल में हम Best Term Insurance plan In India 2024 के बारे में जानेंगे।

Best Term Insurance plan In India 2024

टर्म इंश्योरेन्स प्लान एक अनमोल उपहार है, जिसे आप अपने परिवार के लिए छोड़ सकते हैं। कोरोना वायरस ने लोगों को टर्म इंश्योरेन्स की जरूरत समझता है। आपात स्थिति में कई तरह की वित्तीय परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन टर्म इंश्योरेंस उन्हें ऐसी परेशानियों से बचाता है, घर खरीदना बच्चों की शिक्षा और बच्चों की शादी जैसी जिम्मेदारियां टर्म इंश्योरेंस प्लान से पूरी हो सकती है। इसलिए आपको सबसे अच्छा टर्म इंश्योरेन्स प्लान ढूंढना चाहिए ताकि आप उनके भविष्य के लक्ष्यों की जरूरतों को पूरा कर सकें।

टर्म इंश्योरेन्स क्या है ?

टर्म इंश्योरेंस एक तरह की जीवन बीमा पॉलिसी है जो सीमित अवधि के लिए निश्चित भुगतान दर पर कवरेज देती है। अगर पॉलिसी की अवधि के दौरान इंशयोर्ड व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो कवर की राशि नॉमिनी को एकमुश्त दी जाती है। यह अनिश्चित या मृत्यु की स्थिति में परिवार को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है।

सिर्फ 12000 से ₹15000 सालाना के प्रीमियर पर आप एक करोड़ रुपए तक का कवर ले सकते हैं। प्रीमियम पॉलिसी लेने वाले की उम्र और उसकी लाइफ स्टाइल पर निर्भर करता है। टर्म इंश्योरेंस से आपके नहीं रहने की स्थिति में परिवार को कम से कम पैसों की दिक्कत नहीं होने देगा।

HDFC Term Insurance plan

हमारी लिस्ट में Beat Term Insurance plan In India 2024 में पहले नंबर पर एचडीएफसी टर्म इंश्योरेंस प्लान है। HDFC Term insurance प्लान सुरक्षा जीवन बीमा प्लान है जो किसी विशेष अवधि या अवधि के लिए जीवन कवरेज प्रदान करता है।

एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस भारत में एक अच्छी तरह से स्थापित भरोसेमंद ब्रांड है, जिसकी कुछ गुणवत्ता वाले बीमा उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने के लिए एक मजबूत प्रतिष्ठा है। एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस ने 23 अक्टूबर, 2000 को भारत में अपना कारोबार शुरू किया था। एचडीएफसी ने विभिन्न शेहरों, कस्बो, गांवों में 400 से अधिक शाखाएं खोली है। एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस प्लान को बिना किसी परेशानी के ऑनलाइन खरीदा जा सकता है और ऑनलाइन खरीदारी करने पर खरीदारों को 5% की छूट भी मिलती है।

Kotak Mahindra insurance

हमारी लिस्ट में Best Term Insurance plan In India 2024 में दूसरे नंबर पर कोटक महिंद्रा टर्म इंश्योरेंस प्लान है। कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड 100 परसेंट सहायक कंपनी महिंद्रा कोटक लाइफ इंश्योरेंस की शुरुआत सन् 2001 में हुई थी। कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्योरेंस भारत के सबसे मुख्य बीमा कंपनियों में से एक है, और भारत में तेजी से बढ़ती बीमा कंपनियों में से भी एक है जो की दिसंबर 2021 तक देश भर में 34.8 मिलियन से अधिक जीवन कवर करती है। कोटक इंश्योरेंस टर्म गैर तंम्बाकू उपयोगकर्ताओं और महिलाओं को प्रीमियम पर विशेष छूट प्रदान करती है।

MAXLife Insurance plan

हमारी लिस्ट में Beat Term Insurance plan In India 2024 में तीसरे नंबर पर मैक्स लाइफ इंश्योरेंस प्लान है। मैक्स लाइफ बीमा कंपनी लिमिटेड एक भारतीय जीवन बीमा कंपनी है, जिसका मुख्यालय नई दिल्ली में कनाट प्लेस पर है। यह भारत में स्मार्ट टर्म इंश्योरेंस प्लान में से एक है।

जिसे बीमित व्यक्ति और उसके परिवार के लिए सुरक्षा सुविधाओं और कोई अंतरनिहित सुविधाओं के साथ व्यापक कवरेज प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह प्लान बीमाकृत व्यक्तियों को अतिरिक्त कवर प्रदान करता है जैसे की प्रीमियम ब्रेक, मृत्यु लाभ, संयुक्त जीवन कवर, आदि। इसके साथ ही आप Best Credit Cards 2024 के बारे में भी जान सकते है।

LIC term insurance Plan

हमारी लिस्ट में Beat Term Insurance plan In India 2024 में चौथे नंबर पर LIC टर्म इंश्योरेंस प्लान है। लाइफ इंश्योरेंस कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया की स्थापना 1 सितंबर 1956 में हुई थी, जिसका उद्देश्य जीवन बीमा को बड़े पैमाने पर फैलाना, खासतोर गांव में, ताकि भारत के प्रत्येक नागरिक को पर्याप्त आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जा सकें। आप यहां Best Loan App Fast Approval के बारे में भी जान सकते है।

कुछ और Beat Term Insurance plan In India 2024 के बारे में निचे बताया गया है।

N.बीमा कंपनीयोजना का नाममैक्सिमम कवर अमाउंटन्यूनतम प्रीमियमनोट्स
1LICअमृत₹2 करोड़₹5000 प्रति वर्षशीर्षक प्रमुख प्रेरणा एंड एंडोर्समेंट्स
2HDFC Lifeसैमार्थ₹5 करोड़₹6000 प्रति वर्षऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया
3ICICI Pruआईप्रोटेक्ट स्मार्ट₹1 करोड़₹4500 प्रति वर्षराइडर्स और ऐड-ऑन्स उपलब्धता
4SBI Lifeएस बी आई प्रोटेक्ट₹2 करोड़₹5500 प्रति वर्षसुपर सर्वाइवर और इनक्रीमेंट ऑप्शन्स
5Max Lifeऑनलाइन टर्म प्लान प्लस₹3 करोड़₹5000 प्रति वर्षक्विक क्लेम्स और नोन मेडिकल ऑप्शन्स
6Kotak Lifeएडवांटेज अस्पायर₹2 करोड़₹4800 प्रति वर्षइन-बुइल्ट क्रिटिकल इलनेस राइडर्स
7Tata AIAसार्वजनिक प्रोटेक्ट प्लस₹1 करोड़₹4500 प्रति वर्षविकसित बोनस और ऑनलाइन चयन प्रक्रिया
8Bharti AXAएलीट प्लान₹5 करोड़₹6000 प्रति वर्षफ्लेक्सीबल प्रीमियम ऑप्शन्स
9Reliance Nipponडिजायर 2 सिक्योर₹2 करोड़₹5000 प्रति वर्षइनक्रीमेंट ऑप्शन और राइडर्स उपलब्धता
10Bajaj Allianzईसेयर लाइफ बार₹3 करोड़₹5500 प्रति वर्षऑनलाइन प्रक्रिया और बुआइबैक ऑप्शन्स
Best Term Insurance plan In India 2024

read more

Best Loan App Fast Approval: अब किसी से उधार मांगने की जरूरत नहीं, बस कुछ ही घंटों में मिलेगा इन ऐप्स से लोन

Best Credit Cards 2024: जानिए लाइफटाइम फ्री क्रेडिट कार्ड्स के बारे में

Best App For Mutual Funds in 2024: इन म्युचुअल फंड ऐप्स मे करें निवेश, आपका पैसा होगा डबल!

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version