2023 Yamaha R15 V4 इसके जबरदस्त लुक से अब लड़कों के पीछे नहीं इसके पीछे पागल हो रही हैं लड़कियां, KTM Duke चिंता में  – TaazaTime.com

2023 Yamaha R15 V4 इसके जबरदस्त लुक से अब लड़कों के पीछे नहीं इसके पीछे पागल हो रही हैं लड़कियां, KTM Duke चिंता में 

4 Min Read
2023 Yamaha R15 V4 इसके जबरदस्त लुक से अब लड़कों के पीछे नहीं इसके पीछे पागल हो रही हैं लड़कियां

यामाहा इंडिया ने अपने लेटेस्ट बाइक 2023 Yamaha R15 V4 को हाल ही में भारत में चार वेरिएंट और चार रंगों में लॉन्च किया है। इसके फीचर्स और लुक को देख लड़के सहित लड़कियां भी इसके पीछे पागल हो रहे हैं भारत में Yamaha R15 V4  के क्रेज को देखकर केटीएम ड्यूक चिंता में है। इसके स्टाइलिश डिजाइन और दमदार इंजन की वजह से भारतीय बाजार में काफी अच्छा परफॉर्मेंस दिख रही है। जिसके वजह से बाकी गाड़ि मैन्युफैक्चर कंपनी को चिंता में डाल दिया है। 

यामाहा R15 V4 एक स्पोर्ट्स बाइक है जो 4 वेरिएंट और 4 रंगों में उपलब्ध है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 1,82,556 रुपये एक्स शोरूम से शुरू होती है। और इसके टॉप वेरिएंट 1,96,056 रूपए एक्स शोरूम तक जाती है। आज हम इस पोस्ट में आपको 2023 Yamaha R15 V4 के स्टाइलिश डिजाइन और दमदार इंजन के साथ पूरी स्पेसिफिकेशन डिटेल बताने जा रहे हैं। 

2023 Yamaha R15 V4 इसके जबरदस्त लुक से अब लड़कों के पीछे नहीं इसके पीछे पागल हो रही हैं लड़कियां

2023 Yamaha R15 V4 स्टाइलिश डिजाइन और लुक 

2023Yamaha R15 V4 की लुक की बात करें तो यह अपने पूर्वोत्तर के समान डिजाइन रखा है। इस आधुनिक मोटरसाइकिल में फूल फेयरिग माउंटेन रियर व्यू मिरर, क्लिप हेंडलबार,  ट्विन एलईडी डीआरएलएस, सिंगल वाय फंक्शनल एलईडी हेडलाइट, एलइडी टेल लाइट, वेरिएबल वाल्व एक्शन, स्प्लिट स्टाइल शीट साइड स्लंग एक्जॉस्ट और दोनों सिरों पर 17 इंच की अलॉय व्हील शामिल किया है। 

2023 Yamaha R15 V4 में मिलता है शानदार फीचर्स 

Yamaha R15 V4 में 5 इंच के रंगीन टीएफटी डिस्पले पेस किया गया है। इस नया डिस्प्ले में ईंधन गेज, गियर पोजीशन, स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, हेलमेट अलर्ट, ओवर स्पीड अलर्ट, स्टैन्ड अलर्ट, कॉल अलर्ट के अलावा इसमें कई और अत्यधिक आधुनिक फीचर्स जैसे ब्लूटूथ इनकमिंग कॉल अलर्ट, एसएमएस और ईमेल नोटिफिकेशन के साथ-साथ फोन बैटरी स्टेट्स जैसे सुविधा पेश की गई है। और इसके स्मार्टफोन एप्लीकेशन ईंधन को खपत को ट्रैक करती है। 

2023 Yamaha R15 V4 में मिलता है स्मार्ट इंजन 

Yamaha R15 V4 में OBD2 अनुरूप इंजन पेश करती है जिसमें 155 सीसी सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड SOHC, चार-वाल्व, फ्यूल-इंजेक्टेड चार इंजन का द्वारा संचालित किया जाता है। जिसे 6 स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा गया है। जो 10,000 आरपीएम पर 18.1Bhp का पावर और 7,500 आरपीएम पर 14.2nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है। इसके खास फीचर्स में आपको क्विक शिफ्ट क्लच रहित गियर शिफ्टिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं यह बहन चलने में ज्यादा आराम देता है। यह गियर शिफ्टिंग से पहले और बाद में क्लच या थ्रोटल का उपयोग करने की आवश्यकता को खत्म करता है। 

2023 Yamaha R15 V4 हार्डवेयर ब्रेकिंग सिस्टम 

Yamaha R15 V4 की हार्डवेयर और ब्रेकिंग सिस्टम में आपको सस्पेंशन में 37mm अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और एक रियर मोनो-शॉक द्वारा नियंत्रित किया जाता है। इसके ब्रेकिंग सिस्टम में ट्रेक्शन कंट्रोल, डुएल चैनल एबीएस के साथ आगे की ओर 248mm सिंगल डिस्क और पीछे की ओर 220 mm सिंगल रोटर डिस्क शामिल है। 

ये भी पढ़ें:- अब स्मार्टफोन की कीमत घर ले जाए Royal Enfield Hunter 350 , बस करें ये आसन काम

ये भी पढ़ें:- Yamaha MT 15 2023 इन खास बातों के कारण हैं पॉपुलर, युवा पागल इस डिजाइन के पीछे

Share this Article
Follow:
नमस्ते- मेरा नाम सुधीर कुमार है. मैं ऑटोमोबाइल जगत का शौकीन लेखक हूं। ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में काम करने का शौक रखते हुए, मैंने अपना करियर उन खबरों को कवर करने और लेखों के माध्यम से दुनिया भर के दर्शकों तक अपनी राय पहुंचाने के लिए समर्पित किया है। मैं अपने दर्शकों के लिए ऑटोमोबाइल की दुनिया से नवीनतम समाचार और विशेष जानकारी लाने के लिए अथक प्रयास करता हूं। और अब मैं taazatime.com में काम कर रहा हूं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version