2023 Mahindra XUV 300 होने जा रही है पेश, नए लुक ओर पावरफुल इंजन के साथ करेंगी सब की छुट्टी – TaazaTime.com

2023 Mahindra XUV 300 होने जा रही है पेश, नए लुक ओर पावरफुल इंजन के साथ करेंगी सब की छुट्टी

4 Min Read
2023 Mahindra XUV 300

2023 Mahindra XUV 300 जल्द होने हैं लॉन्च नए लुक के साथ जबर्दस्त पावर , महिंद्रा भारतीय बाजार में लगातार अपनी गाड़ियों को अपडेट कर रही है, महिंद्रा भारतीय बाजार की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता कंपनी के तौर पर जानी जाती है। महिंद्रा के पास एक्सयूवी रेंज में एक से एक बेहतरीन गाड़ियां है जिसमें की स्कॉर्पियो क्लासिक, स्कॉर्पियो एन, XUV 700, XUV300 और XUV400 इलेक्ट्रिक है।

और अब कंपनी xuv300 का फेसलिफ्ट संस्करण को लॉन्च करने जा रही है जो की नई इंजन व्हीकल के साथ पेश होने वाली है।

2023 Mahindra XUV 300

इस फेसलिफ्ट में कंपनी कुछ खास परिवर्तन नहीं करने वाली है, बस इसके फ्रेंड प्रोफाइल और लोगों में बड़े परिवर्तन हमें देखने को मिलने वाले हैं। इसके साथ ही यह अपने वर्तमान संस्करण के समान डिजाइन के साथ संचालित रहने वाली है। गाड़ी में वही पुराने डिजाइन के एलइडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल को देखा जा सकता है। इसके अलावा पीछे भी सिर्फ लोगों के अलावा अन्य कोई परिवर्तन नहीं किया जा रहा है। गाड़ी को कुछ समय पहले भारतीय सड़कों पर बहुत कम छलावरण के साथ टेस्टिंग करते हुए देखा जा चुका है।

इसके अलावा उम्मीद की जा रही है कि इसके अंदर किसी में भी कुछ खास परिवर्तन हमें देखने को मिले।

2023 Mahindra XUV 300

2023 Mahindra XUV 300 फीचर्स और सुरक्षा

महिंद्रा इस अपडेट के बाद इसकी फीचर्स में भी बढ़ोतरी करेगी, साथ में इसके पुरानी जेनरेशन केबिन को भी एक नई जनरेशन के साथ पेश कर सकती है। टेस्टिंग किया जा रहा मॉडल टॉप ऑफ़ द लाइन मॉडल है इसके सारे फीचर्स को यह संचालित करने वाली है।

इसके साथ कंपनी इस बार सुरक्षा फीचर्स में भी कई नई तकनीकी को पेश करने की संभावना है।

2023 Mahindra XUV 300 इंजन स्पेसिफिकेशन

खास परिवर्तन हुड के नीचे किया गया है, जहां पर इसे T GDI इंजन की बैचिंग फेंडर पर देखने को मिलता है। महिंद्रा में गड़ी इंजन को सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2020 मैं प्रदर्शित किया गया था इसके बाद इसे एसयूवी 300 टर्बो स्पॉट वेरिएंट में पेश किया गया, हालांकि उसके बाद कोविड आने के कारण इससे अन्य वेरिएंट में संचालित नहीं किया जा सका । लेकिन अब इसके टॉप ऑफ द लाइन W8 वेरिएंट में इसे संचालित किया जा रहा है। यह इंजन 130 बीएचपी की शक्ति और 230 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है जो कि वर्तमान इंजन की तुलना में 20 बीएचपी अधिक और 30 एनएम का अधिक टॉर्क जनरेट करती है।

इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड एमटी गियरबॉक्स के साथ संचालित किया जाने वाला है।

ये भी पढ़ें:- Alto की कीमत में घर ले जाए Mahindra Bolero दमदार इंजन के साथ बेहतरीन खूबियां

2023 Mahindra XUV 300 कीमत और लॉन्च तिथि

इस अपडेट के बाद इसकी कीमतों में बढ़ोतरी होनी आम बात है, जबकि उम्मीद की जा रही है कि इस साल दीवाली के अवसर पर या फिर 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। ‌

ये भी पढ़ें:- Royal Enfield Himalayan 450 2023 होने वाली हैं लॉन्च, नया रूप करेंगी बड़ा धमाका, इस दिन लॉन्च

Share this Article
By Govind
Follow:
नमस्ते, मेरा नाम गोविंद है और मे झारखंड (देवघर) से हूँ। मैंने 2021 में ब्लॉगिंग की शुरुआत की थी। मेरी पहली वेबसाइट क्रिप्टो करेंसी से संबंधित था| बचपन से ही मुझे गाड़ियों के प्रति बहुत शौक है| मुझे गाड़ियों के बारे में लिखना काफी पसंद है। मैं इस क्षेत्र में 3 साल से काम कर रहा हूँ। अब, Taazatime की सहायता से, मैं आप तक कार जगत से संबंधित हर ख़बर को सरल तरीके से पहुंचाने के लिए तैयार हूँ। धन्यवाद
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version