आ रहा है GPT-5, अब इतिहास बनेगा ChatGPT4! ट्रेडमार्क के लिए किया फाइल 

Surbhi Kumari
2 Min Read
आ रहा है GPT-5, अब इतिहास बनेगा ChatGPT4! ट्रेडमार्क के लिए किया फाइल 

लैंग्वेज मॉडल ChatGPT4 आने वाले समय में रिकॉर्ड्स में बदल जाता है, क्योंकि OpenAI जल्द ही अपनी अगली पीढ़ी का भाषा संस्करण GPT-5 पेश करने जा रहा है। कंपनी ने नए ट्रेडमार्क के पेटेंट के लिए आवेदन किया है। खबरों के अनुसार, 18 जुलाई को प्रस्तुत संयुक्त राज्य अमेरिका पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि एलएलएम पर काम चल रहा है, इस तथ्य के बावजूद कि जीपीटी-4 इस समय केवल कुछ महीने पुराना है।

आ रहा है GPT-5, अब इतिहास बनेगा ChatGPT4! ट्रेडमार्क के लिए किया फाइल 

GPT-5 is coming,

GPT-5 

हालाँकि, जेएलपीटी-पांच की तकनीकी जानकारी के बारे में अभी तक कोई आंकड़े नहीं हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इस नये युग के मॉडल पर बड़ा विकास देखने को मिल सकता है। Voicebot.ai की खबर के मुताबिक, GPT-5 एक डाउनलोड करने योग्य लैपटॉप एप्लिकेशन है जो प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण, पीढ़ी, तकनीक और विश्लेषण के लिए मानव भाषण और पाठ्य सामग्री के कृत्रिम उत्पादन की अनुमति देता है। यह सबसे अच्छा नहीं है, हालाँकि यह अनुवाद और प्रतिलेखन जैसे विविध कार्यों में बहुत फायदेमंद है।

YouTube video

पेटेंट में किया है दावा

फ़ाइल में कहा गया है कि ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने सार्वजनिक रूप से दावा किया है कि जीपीटी-फाइव अभी तक ट्रेंड में नहीं है। इसका मतलब यह नहीं है कि एलएलएम के वैकल्पिक पहलू पर हमेशा सुधार नहीं हो रहा है। यह GPT-5 के अंतिम निर्माण के लिए एक प्रारंभिक नौकरशाही चेकमार्क भी हो सकता है जिसे OpenAI एक ऐसे उत्पाद के लिए साइट कॉल की खरीदारी के साथ-साथ रास्ते से हटाना चाहता था जो अभी तक तैयार नहीं हुआ है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
Leave a comment
Ola S1 X की कम कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान झक्कास लुक के साथ Realme P1 5G हुआ लांच जाने कीमत Infinix Note 40 Pro Review झक्कास फीचर के साथ हुआ लांच Realme GT Neo 6 SE Price In India आ रहा है तगड़े फीचर के साथ ये फ़ोन iPhone SE 4 का ये स्मार्ट फ़ोन मिलेगा बड़ा डिस्प्ले के साथ जाने कीमत