Gadar 2: क्या गदर 2 एक पाकिस्तान विरोधी फिल्म है?, सनी देओल ने कहा- फिल्म को इतना सीरियसली मत लीजिए

Surbhi Kumari
3 Min Read
Gadar 2: क्या गदर 2 एक पाकिस्तान विरोधी फिल्म है?, सनी देओल ने कहा- फिल्म को इतना सीरियसली मत लीजिए

Gadar 2:11 अगस्त को रिलीज हुई सनी देओल की फिल्म गदर 2 को लोगों का खूब प्यार मिला। रिलीज के सोलह दिन बाद भी फिल्म अच्छी कमाई कर रही है। हालाँकि, कुछ लोग इस फिल्म को पाकिस्तानी विरोधी बताकर इसका विरोध भी कर रहे हैं। जिस पर अब खुद तारा सिंह यानी सनी देओल ने खुलकर बात की है और उन्होंने हिदायत दी है कि इस फिल्म को ज्यादा गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म को लेकर किए जा रहे दावों को राजनीतिक बताया है।

Gadar 2: क्या गदर 2 एक पाकिस्तान विरोधी फिल्म है?, सनी देओल ने कहा- फिल्म को इतना सीरियसली मत लीजिए

क्या गदर 2 एक पाकिस्तानी विरोधी फिल्म है?

गदर 2 एक एंटी-पाकिस्तानी फिल्म है या नहीं, यह सवाल कई लोगों के मन में है। जहां फिल्म को खूब प्यार मिल रहा है। वहीं फिल्म को लेकर ये सवाल हर किसी के मन में है। जिस पर हाल ही में सनी देओल ने भी प्रतिक्रिया दी है। सनी ने बीबीसी एशियन नेटवर्क को दिए इंटरव्यू में कहा, ”देखिए, यह मूलतः एक राजनीतिक बात है। यह अब वास्तव में वे इंसान नहीं हैं। जो लोग सच्चे इंसान होते हैं, अंततः सबसे प्रभावी मानवता ही जीवित रहती है। चाहे यहां हो या वहां हो, सभी एक साथ हैं या आप फिल्म के एक दिन में देख सकते हैं कि मैंने कभी भी हर किसी को निराश नहीं होने दिया, क्योंकि मैं इंसानों या किसी भी चीज को कुचलने में सहमत नहीं हूं और तारा सिंह को पसंद हैं।

फिल्म को गंभीरता से न लें’- सनी देओल

सनी देओल ने आगे कहा, ‘आप जानते हैं, हम सभी शांति चाहते हैं और कोई भी ऐसा नहीं चाहता है, लेकिन अब समय आ गया है कि हम राजनीतिक दुनिया को (वोटों के नजरिए से) देखना शुरू न करें क्योंकि तथ्य यह है कि हर कोई वोट खोज रहा है।” खातिर ऐसा है…इस फिल्म को इतनी गंभीरता से मत लीजिए…सिनेमा का उद्देश्य मनोरंजन करना है। यह अब किसी अन्य दृष्टिकोण से नहीं आ रहा है और जाहिर है, सिनेमा में अतिशयोक्ति हो सकती है क्योंकि आप चाहते हैं कि पात्र वैसे ही हों यदि वे अब अतिशयोक्तिपूर्ण नहीं हैं, तो आप इसका आनंद नहीं ले पाएंगे, क्योंकि यदि कोई बुरा है, तो आपको कहना होगा कि नहीं, वह बुरा है। यदि कोई उत्कृष्ट है, तो आपको उसे उत्कृष्ट देखना होगा और वह भी सिनेमा का एक निश्चित क्षेत्र है।”

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
Leave a comment