WhatsApp:जून में व्हाट्सअप का 66 लाख अकाउंट हुए बैन, तो न करें ये गलती

Surbhi Kumari
3 Min Read
WhatsApp:जून में व्हाट्सअप का 66 लाख अकाउंट हुए बैन, तो न करें ये गलती

WhatsApp June User Safety Report: IT नियम 2021 के तहत WhatsApp ने जून महीने का प्रोटेक्शन रिकॉर्ड जारी किया है। इस रिपोर्ट में सामने आया है कि एजेंसी ने 1 जून से 30 जून के बीच 66 लाख से ज्यादा भारतीयों के कर्ज पर रोक लगा दी है। बैन का मकसद एजेंसी के नियमों के खिलाफ जाकर प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहना है दरअसल, एजेंसी ऐसे अकाउंट को बैन कर सकती है जिसके खिलाफ उसे शिकायत मिली हो। इसके अलावा, ऋण जो एजेंसी के कवरेज और टी को नष्ट कर देते हैं

WhatsApp:जून में व्हाट्सअप का 66 लाख अकाउंट हुए बैन, तो न करें ये गलती

WhatsApp:जून में व्हाट्सअप का 66 लाख अकाउंट हुए बैन

जून महीने में कंपनी ने 66,11,700 बिलों पर रोक लगा दी है, जिसमें से 24,34,200 बिलों पर कंपनी ने बिना किसी शिकायत के अपनी रिसर्च के तहत रोक लगा दी है। जून महीने में व्हाट्सएप को 7,893 प्रोसीडिंग्स मिली थीं, जिनमें से 337 पर कंपनी ने एक्शन लिया है। बिलों पर कार्रवाई उन रिपोर्टों को संदर्भित करती है जिनमें व्हाट्सएप ने दस्तावेज़ के आधार पर उपचारात्मक कार्रवाई की है। आंदोलन के तरीके को ध्यान में रखते हुए किसी खाते पर प्रतिबंध लगा दिया गया है या पहले से प्रतिबंधित खाते को बहाल कर दिया गया है।

YouTube video

संगठन का उपभोक्ता संरक्षण दस्तावेज़ बताता है कि संगठन ने प्राप्त कार्यवाही पर क्या कदम उठाया है। इसके साथ ही कंपनी ने खुद भी ग्राहकों को सुरक्षित रखने के लिए प्लेटफॉर्म पर काफी काम किया है।

ई-मेल फीचर पर चल रहा काम 

व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स की सुरक्षा को भी बढ़ाया जा सकता है। दरअसल, बिजनेस ई-मेल को वॉट्सऐप अकाउंट से लिंक करने पर चल रहा है ताकि अकाउंट को दिखाया जा सके और सुरक्षित रखा जा सके। जिस तरह अलग-अलग सोशल मीडिया ऐप्स पर लॉग इन करते समय कोड या अलग-अलग आंकड़े ईमेल के अंदर जा रहे हैं, व्हाट्सएप भी ऐसा ही कर सकता है। वर्तमान में, इस चयन पर काम चल रहा है और यह कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध नहीं है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
1 Comment