2024 Kawasaki Ninja ZR-6R के लिए करना होगा ज्यादा इंतजार, डिटेल आई सामने

Sudhir Kumar
4 Min Read
2024 Kawasaki Ninja ZR-6R

Kawasaki Ninja भारत में अपनी एक बिल्कुल नहीं उत्पाद 2024 Kawasaki Ninja ZR-6R को इस साल के अंत तक लांच करने वाली थी। जो की एक सुपर स्पोर्ट बाइक में शामिल होने वाली है। लेकिन अब यह 2024 की शुरुआत में लांच होने की उम्मीद है। सूत्र के हवाले से पता चला है कि कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को इस साल के लिए टाल दिया है। और अब यह 2024 की शुरुआत में लॉन्च हो सकता है। इसके कारण की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। लेकिन इसके फीचर्स, डिजाइन और हार्डवेयर की जानकारी इसके पूर्वोत्तर के समान होने की सूचना है।

2024 Kawasaki Ninja ZR-6R
Kawasaki Ninja ZR-6R

2024 Kawasaki Ninja ZR-6R Style

2024 Kawasaki Ninja ZR-6R पहले की तुलना में और अधिक आक्रामक होने जा रही है। इसके बदलाव सूची में आपको पुराने मॉडल के विपरीत इसके हेडलाइट थोड़ी घुमावदार होने वाली है। इसमें एक पारदर्शी वाइज़र और ZX-6R का समग्र बॉडीवर्क काफी शार्प होने वाला है। इसमें एक मस्कुलर फ्यूल टैंक के साथ ड्यूल हेडलाइट मिलने वाली है।

2024 Kawasaki Ninja ZR-6R Features

2023 ZR-6R के फीचर्स में भी अपडेट किया गया है। इसमें अब आपको स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, एलईडी रोशनी, ट्रेक्शन कंट्रोल और एक फूल टीएफटी डिस्प्ले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने वाला है। इसमें आपको चार राइड मोड (रोड, रेन और राइडर) मिलने वाला है। इसके अलावा इसके मानक फीचर्स में आपको स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर पोजीशन ईंधन गेज, सर्विस इंडिकेटर, स्टैंड अलर्ट, हाई स्पीड अलर्ट, टर्न इंडिकेटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और स्मार्ट एसिस्ट नेविगेशन सिस्टम जैसे फीचर्स पेश किया जा सकते हैं।

2024 Kawasaki Ninja ZR-6R
Kawasaki Ninja ZR-6R
FeatureDetails
Engine636cc In-line 4-cylinder Liquid and Air-cooled Engine
Power129 bhp @ 13,000 RPM
Torque69 Nm @ 10,800 RPM
Transmission6-speed gearbox with Quickshifter (Up and Down)
SuspensionUSD Separate Function Forks (SFF-BP) Front, Gas-charged Monoshock Rear
BrakesDual 310mm Front Discs, 220mm Rear Disc, Dual-channel ABS, Traction Control
FeaturesSmart Connectivity, LED Lighting, Traction Control, Full TFT Display, Four Riding Modes (Road, Rain, Rider), Speedometer, Trip Meter, Gear Position, Fuel Gauge, Service Indicator, Stand Alert, High-Speed Alert, Turn Indicators, Bluetooth Connectivity, Smart Assist Navigation System
Expected PriceAround ₹11-12 lakhs (ex-showroom)
Kawasaki Ninja ZR-6R Features
YouTube video

2024 Kawasaki Ninja ZR-6R Engine

2023 कावासाकी निंजा ZR-6R को चलाने के लिए इसमें 636cc, इन-लाइन, चार-सिलेंडर लिक्विड ओर एयर कूल्ड इंजन मिलने की सूचना है। जो 13,000 आरपीएम पर 129bhp की पावर और 10,800 आरपीएम पर 69nm का पिक टॉर्क जनरेट करती है। इसे 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। इसे और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए क्लचलेस अपशिफ्ट और डाउनशिफ्ट के लिए क्विकशिफ्टर से सुसज्जित कराया जाएगा।

2024 Kawasaki Ninja ZR-6R
Kawasaki Ninja ZR-6R

Kawasaki Ninja ZR-6R Safty

2023 कावासाकी निंजा ZR-6R को लटकाने के लिए हार्डवेयर सेटअप में USD सेपरेट फंक्शन फोर्क्स (SFF-BP) और एक गैस-चार्ज्ड मोनोशॉक की पेशकश कर रही है। और इसके ब्रेकिंग सिस्टम में 310mm ड्यूल फ्रंट डिस्क और पीछे की ओर 220m डिस्क ब्रेक मिलने वाला है। जो ट्रेक्शन कंट्रोल और दोहरे एबीएस से सुसर्जित होगा।

2024 Kawasaki Ninja ZR-6R Price

2023 कावासाकी निंजा ZR-6R की कीमत की आकलन मोटर एक्सपर्ट के अनुसार 11 लाख रुपए से 12 लाख रुपए के आस पास लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है।

Kawasaki Ninja ZR-6R Rival

Kawasaki Ninja ZR-6R लांच होने के बाद भारतीय बाजार में Honda CBR 650R से होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
Follow:
नमस्ते- मेरा नाम सुधीर कुमार है. मैं ऑटोमोबाइल जगत का शौकीन लेखक हूं। ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में काम करने का शौक रखते हुए, मैंने अपना करियर उन खबरों को कवर करने और लेखों के माध्यम से दुनिया भर के दर्शकों तक अपनी राय पहुंचाने के लिए समर्पित किया है। मैं अपने दर्शकों के लिए ऑटोमोबाइल की दुनिया से नवीनतम समाचार और विशेष जानकारी लाने के लिए अथक प्रयास करता हूं। और अब मैं taazatime.com में काम कर रहा हूं।
Leave a comment