राइडरो की पहली पसंद KTM Duke की ये चमचमाती बाइक सिर्फ 10,000 में घर ले जाए 

Sudhir Kumar
4 Min Read
KTM Duke की ये चमचमाती बाइक सिर्फ 10,000 में घर ले जाए

KTM Duke भारत में लड़कों और लड़कियों के राइडिंग के लिए पहली पसंद होती है। क्योंकि यह सबसे आकर्षक और आक्रामक दिखती है। इसकी आकर्षक डिजाइन और आक्रामक बॉडी की वजह से लड़के और लड़कियां दोनों इसपे मरते हैं। यही वजह है कि केटीएम ड्यूक भारत में अपना दबदबा कायम रखने में कामयाब है। 

आज हम इस पोस्ट में केटीएम 125 ड्यूक स्ट्रीट बाइक को जो केवल एक वेरिएंट और दो रंग में उपलब्ध है उसे 10,000 रुपए की कीमत पर कैसे खरीदना है। इसकी पूरी जानकारी के साथ इस मोटरसाइकिल के फीचर्स की पूरी विशेषताओं को बताने वाले हैं। 

केटीएम 125 ड्यूक स्टेट बाइक है। जिसकी कीमत भारतीय बाजार में 1.75 लाख एक्स शोरूम है। इसे खरीदने के लिए आपको अपने नजदीकी केटीएम डीलरशिप पर जाकर संपर्क करना होगा। इसे आप 10,000 रुपए की कीमत पर खरीदने के लिए 15 परसेंट के ब्याज दर से 5 साल की कार्य अवधि के लिए 5,679 रुपए प्रति महीने की ईएमआई देकर अपने घर ले जा सकते हैं। 

KTM Duke
केटीएम 125 ड्यूक स्टेट बाइक

KTM Duke 125 स्टाइल डिजाइन 

केटीएम 125 ड्यूक के स्टाइल डिजाइन में आपको नई पेंट थीम सिरेमिक व्हाइट विकल्प ट्यूबलर फ्रेम के लिए काले रंग का उपयोग किया गया है। और उप-फ्रेम के लिए सफेद फिनिश के साथ-साथ मिश्र धातु पहियों पर नारंगी फिनिश पेट का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा दूसरे रंग विकल्प के साथ इलेक्ट्रॉनिक ऑरेंज थीम में चेसिस के लिए नारंगी रंग और उप-फ्रेम मिश्र धातु पहिए के लिए काला रंग का प्रयोग किया गया है। 

KTM Duke 125 फीचर्स सूची 

केटीएम 125 ड्यूक जो केवल एक वेरिएंट और दो रंग विकल्प के साथ आपको मिलता है। जिसमें कई फीचर्स शामिल है। इसके फीचर्स की लिस्ट में आपको इसमें 5 इंच के टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। जिसमें स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, टेकोमीटर, गियर पोजीशन, ईंधन गेज, सर्विस इंडिकेटर समय देखने के लिए घड़ी, टर्न इंडिकेटर और स्टैंड ड अलर्ट जैसी फीचर्स दिए गए हैं।  

KTM Duke 125 इंजन 

केटीएम 125 ड्यूक के इंजन में आपको 124.7 सीसी BS6 OBD2 अनुरूप सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता है। जो 9,250 आरपीएम पर 14.3bhp का पावर और 8,000 आरपीएम पर 12nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 

KTM Duke 125 हार्डवेयर और ब्रेकिंग सिस्टम 

केटीएम 125 ड्यूक हार्डवेयर और ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें आपको पिछले संस्करण के समाज अपसाइड-डाउन टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, रियर मोनो-शॉक के द्वारा इसे नियंत्रित किया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम में आपको इसके दोनों पहियों पर सिंगल चैनल ABS के साथ डिस्क ब्रेक मिलता है। 

KTM Duke 125 प्रतिद्वंदी 

केटीएम 125 ड्यूक का कुल वजन 159 किलोग्राम और इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 13.4 लीटर का है वहीं इसकी माइलेज की बात करें तो या आपको हाईवे पर 40 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज देती है। इसका मुकाबला भारतीय बाजार में यामाहा एमटी-15 और सुजुकी जिक्सर 155 से है।

ये भी पढ़ें:- TVS Raider 125 का खतरनाक लुक Pulsar और KTM को धूल चटा देगी, 70 का माइलेज, बस इतनी कीमत 

ये भी पढ़ें:- New KTM 250 Duke भारत में मारी एंट्री लोगों के दिल में बजी घंटी, इतनी कीमत पर हुई लॉन्च 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
Follow:
नमस्ते- मेरा नाम सुधीर कुमार है. मैं ऑटोमोबाइल जगत का शौकीन लेखक हूं। ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में काम करने का शौक रखते हुए, मैंने अपना करियर उन खबरों को कवर करने और लेखों के माध्यम से दुनिया भर के दर्शकों तक अपनी राय पहुंचाने के लिए समर्पित किया है। मैं अपने दर्शकों के लिए ऑटोमोबाइल की दुनिया से नवीनतम समाचार और विशेष जानकारी लाने के लिए अथक प्रयास करता हूं। और अब मैं taazatime.com में काम कर रहा हूं।
Leave a comment