सिर्फ 10 हजार रुपए की कीमत पर चमचमाती Royal Enfield Classic 350 को घर ले जाए, बस करना होगा यह काम

Sudhir Kumar
5 Min Read
सिर्फ 10 हजार रुपए की कीमत पर चमचमाती Royal Enfield Classic 350

दबंग की पहली पसंद और भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा क्रूज बायको में राज करने वाली बाइक, Royal Enfield Classic 350 को हाल ही में अपडेट के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च की है। इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव और स्मार्ट फीचर्स जोड़कर इसे और भी फीचर्स लोडेड बनाया गया है। इस बाइक को भारत में 6 वेरिएंट और 15 रंगों विकल्प के साथ खरीदा जा सकता है।  

रॉयल एनफील्ड बुलेट की दीवानगी भारत में सर पर चढ़कर बोलता है। इसकी बिक्री भी भारतीय बाजार में काफी हद तक चढ़ बढ़ के होती है। इस प्रीमियम बाइक को खरीदने के लिए काफी लोग इच्छुक होते हैं। पर इसकी कीमत 2 लाख से ऊपर होने के कारण काफी लोग इसे खरीदने में असमर्थ हो जाते हैं। उनके लिए आज हम इस पोस्ट में बताने वाले हैं कि वह सिर्फ 10 हजार की कीमत में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को अपने घर कैसे ले जा सकते हैं। इसके साथ हम आपको रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की विशेष फीचर्स के बारे में भी बताने वाले हैं। 

Royal Enfield Classic 350 को खरीदने के लिए सबसे पहले आपको रॉयल एनफील्ड डीलरशिप पर जाकर कुछ महत्वपूर्ण कागजात की जांच करानी होगी। जिसमें आप अपने बैंक के 1 साल के मिनी स्टेटमेंट, पेन और आधार कार्ड शामिल है। इसके बाद रॉयल एनफील्ड के तरफ से आपका क्रेडिट स्कोर जांच किया जाएगा। उसके बाद आपको 10 हजार के डाउन पेमेंट पर 5 साल के कार्य विधि के लिए 15% की ब्याज दर से 6,152 रुपए प्रति महीने की ईएमआई पर आपको रॉयल एनफील्ड बुलेट को अपने घर ले जाने के लिए दे दिए जाएंगे। और अधिक जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क करें  

Royal Enfield Classic 350
Royal Enfield Classic 350

Royal Enfield Classic 350 कीमत  

Royal Enfield Classic 350 की लो वेरिएंट की कीमत 1.9 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होती है। और इसके टॉप वैरियंट की कीमत 2.30 लख रुपए एक्स शोरूम तक जाती है। इसमें 349 सीसी bs6 का इंजन मिलता है जो 32 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज देती है। उसका फ्यूल टैंक कैपेसिटी 13 लीटर का है इसका कुल वजन 195 किलो है। 

Royal Enfield Classic 350 फीचर्स 

Royal Enfield Classic 350 के फीचर्स में आपको गोल हेडलाइट रियर व्यू मिरर के गोल आकार, कर्व फ्यूल टैंक, स्प्लिट स्टाइल शीट और साइड स्लैंग एग्जास्ट जैसे आकर्षक स्टाइल फीचर्स मिलता है। इस बाइक में अपडेट के साथ अब आपको सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक यूएसबी पोर्ट पेश किए गए हैं। इसके अलावा इसमें आपको एनालॉग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, समय देखने के लिए घड़ी, गियर पोजीशन, ईंधन गेज, स्टैंड अलर्ट और सर्विस इंडिकेटर जैसे मानक फीचर्स मिलते हैं। 

Royal Enfield Classic 350
Royal Enfield Classic 350

Royal Enfield Classic 350 इंजन 

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के इंजन में आपको 349 सीसी BS6 OBD2 अनुरूप सिंगल सिलेंडर एयर और ऑयल कूल्ड इंजन मिलता है। जो की कंपनी के j प्लेटफार्म पर आधारित है। यह  20.02bhp का पावर और 27nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है। इसे पांच स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 

Royal Enfield Classic 350 हार्डवेयर और ब्रेकिंग सिस्टम 

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के सस्पेंशन कार्यों को पूरा करने के लिए इसमें आप आपको डुअल क्रैडल फ्रेम शामिल किया गया है। जिसमें 41 मिमी टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे प्रीलोड-एडजस्टेबल ट्विन शॉक अवशोषक द्वारा नियंत्रित किया गया है वहीं इसके ब्रेकिंग सिस्टम में आपको सिंगल चैनल ABS के साथ टॉप वैरियंट में दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक मिलता है। वहीं इसके निम्न वेरिएंट में आगे की ओर डिस्क और पीछे की ओर ड्रम ब्रेक मिलता है। 

ये भी पढ़ें:- New Royal Enfield bullet 350 हुई लॉन्च, नए रूप के साथ ज्यादा पावरफुल ओर बेहतरीन माइलेज

ये भी पढ़ें:- Royal Enfield Top 5 motorcycles, भारतीय बाजार में लांच होने को है बेकरार, मार्केट में करेगी राज  

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
Follow:
नमस्ते- मेरा नाम सुधीर कुमार है. मैं ऑटोमोबाइल जगत का शौकीन लेखक हूं। ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में काम करने का शौक रखते हुए, मैंने अपना करियर उन खबरों को कवर करने और लेखों के माध्यम से दुनिया भर के दर्शकों तक अपनी राय पहुंचाने के लिए समर्पित किया है। मैं अपने दर्शकों के लिए ऑटोमोबाइल की दुनिया से नवीनतम समाचार और विशेष जानकारी लाने के लिए अथक प्रयास करता हूं। और अब मैं taazatime.com में काम कर रहा हूं।
Leave a comment