Kya Instagram Down Hai? क्यों हुआ इंस्टाग्राम डाउन जाने इसका कारण! – TaazaTime.com

Kya Instagram Down Hai? क्यों हुआ इंस्टाग्राम डाउन जाने इसका कारण!

3 Min Read

Kya Instagram Down Hai: सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पूरी दुनिया चलाती हैं, पर 5 मार्च रात आस पास 9 बजे से 10:30 बजे के आस पास तक इंस्टाग्राम डाउन था। जिसके कारण इंस्टाग्राम Users अपने इंस्टा को नहीं चला पा रहे थे, इस दौरान कई इंस्टा Users दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे – X (Twitter) और टेलीग्राम पर इसकी जानकारी शेयर कर रहे थे।

इंस्टाग्राम प्लेटफार्म अपनी Reels और फोटोज के कारण जाना जाता हैं और लगभग 1.4 बिलियन इंस्टाग्राम का इस्तमाल करते हैं। पर इस समय 5 मार्च 2024 के दिन रात 9 बजे के आस पास से इंस्टाग्राम और फेसबुक दोनों सोशल मीडिया प्लेटफार्म डाउन चल रहे हैं, जिसके कारण कोई भी इन्हे इस्तमाल नहीं कर पा रहा हैं। इसके आलावा कई Users तो आटोमेटिक ही अपने इंस्टा और फेसबुक अकाउंट से Log Out हो चुके हैं।

Kya Instagram Down Hai?

5 मार्च 2024 के दिन रात लगभग 9 बजे के आस पास से इंस्टाग्राम डाउन चल रहा था जिसे रात 10:30 बजे तक Meta टीम द्वारा सही किया गया था और इसकी डाउन होने की जानकारी खुद कई इंस्टा Users ने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दी हैं। आपको बता दें की ये इंस्टाग्राम डाउन सिर्फ भारत में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में डाउन हुआ पड़ा था।

इस दौरान इंस्टाग्राम के साथ फेसबुक भी पूरी दुनिया में डाउन चल रहा था और दुनिया भर के इंस्टा और फेसबुक Users इन सोशल मीडिया प्लेटफार्म को इस्तमाल नहीं कर पा रहे थे।

इस कारण हुआ हैं Instagram Down!

सोशल मीडिया प्लेटफार्म (X) पर कुछ Users द्वारा ये कहा जा रहा हैं की फेसबुक और इंस्टाग्राम (Meta) पर कोई साइबर अटैक हुआ हैं, जिसके कारण इस समय पूरी दुनिया में इंस्टाग्राम और फेसबुक दोनों ही डाउन हो गए हैं। हालाँकि अभी तक Meta कंपनी की तरफ से कोई साइबर अटैक के बारे में कोई पुष्टि नहीं की गयी हैं।

पर जब इंस्टाग्राम और फेसबुक दोनों प्लेटफार्म डाउन हुए तो Meta के कम्युनिकेशन हेड ने ट्विटर (X) पर ये कहते हुए ट्वीट करा की “हमे मालूम हैं की लोगो को हमारी सेवाएं इस्तमाल करने में दिक्कत आ रही हैं, और हम इस समस्या पर अब काम कर रहे हैं”

अगर Meta की तरफ से इंस्टाग्राम और फेसबुक के डाउन होने की कोई ऑफिसियल खबर आती हैं तो आपको उसकी जानकारी यहाँ पर मिल जाएगी।

अन्य पोस्ट भी पढ़े:

Share this Article
Follow:
राम-राम सभी को मेरा नाम गगन श्रीवास्तव हैं, मैं भारत का रहना वाला हूँ। मैं एक Digital Marketer, Content Writer, Creator और Teacher हूँ। यहाँ TaazaTime पर मेरी भूमिका आप सभी तक बिज़नेस और फाइनेंस के दुनिया से नयी खबरे पहुंचना हैं ताकि आपको इससे जुडी हर जानकारी मिलती रहे, धन्यवाद!
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version