Kabita Kitchen Net Worth: यह महिला YouTube पर कुकिंग विडियोज बना कमाती हैं करोड़ो रुपए!

Gagan Shrivastav
6 Min Read

Kabita Kitchen Net Worth: इंटरनेट प्लेटफार्म YouTube और Instagram की मदद से आज बहुत सारे लोग महीने का लाखो करोड़ो रुपए कमा रहे हैं। इसी डिजिटल यूट्यूब की दुनिया से आज हम आपके लिए Kabita Kitchen Net Worth की जानकारी लेकर आए हैं।

यदि आप YouTube पर रेसिपीज की विडियोज देखते हैं तो आपने एक ना एक बार Kabita Kitchen यूट्यूब चैनल जरूर देखा होगा। Kabita Kitchen यूट्यूब चैनल की निर्माता Kabita Singh अपने यूट्यूब पर फुड रेसिपीज शेयर करती रहती हैं, जिसके कारण आज के समय में इन्होंने सिर्फ YouTube की मदद से करोड़ो की संपति बना ली हैं।

ऐसे में बहुत सारे लोग हैं जो Kabita Kitchen Net Worth के बारे में पूरी डिटेल चाहते हैं, इसलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको Kabita Kitchen Net Worth के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं, जिसके साथ हम Kabita Kitchen Income के बारे में भी जानेंगे।

Kabita Kitchen Net Worth
Kabita Kitchen Net Worth

Kabita Kitchen कौन हैं?

Kabita Kitchen का पूरा नाम Kabita Singh हैं ये भारत में लोकप्रिय YouTuber और Influencer हैं जो अपने कुकिंग यानी फूड रेसिपीज विडियोज के कारण YouTube पर लोकप्रिय हैं। यहां तक कि कई लोग Kabita Kitchen को लेडी संजीव कपूर भी कहते हैं क्योंकि इनकी सभी फूड रेसिपीज बहुत ही शानदार होती हैं जिसे कोई भी आसानी से बना सकता हैं।

आपको बता दें कि Kabita Singh को बचपन से ही खाना बनाने का बहुत शौंक था, जिसके कारण इन्होंने बहुत ही छोटी उम्र में अपनी माता जी के साथ खाना बनाना शुरू कर दिया था। कविता सिंह का YouTube सफर साल 2014 में शुरू हुआ था, क्योंकि इस समय इनके पास काफी खाली समय रहता था।

तो कविता ने सोचा कि क्यों न इस खाली समय में कुकिंग विडियोज बना कर यूट्यूब पर ही अपलोड कर दिया जाए, तो इस तरह कविता का यूट्यूब सफर शुरू हो गया। साल 2017 तक कविता ने यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करते करते अपने चैनल पर 10 लाख Subscribers पूरे कर लिए और भारत में Lockdown लगने के बाद इनके चैनल ने आगे बढ़ने की अपनी रफ्तार को और तेज कर दिया।

Kabita Kitchen Net Worth

आज के समय में Kabita Kitchen के YouTube चैनल पर 13 मिलियन से ज्यादा Subscribers इनके साथ जुड़े हैं और आज कविता YouTube, Instagram और Brand Sponsorships की मदद से अपना अधिकतर पैसा कमाती हैं।

अब अगर Kabita Kitchen Net Worth की बात करें तो रिपोर्ट्स के अनुसार Kabita Kitchen Net Worth लगभग 6 से 7 करोड़ रुपए हैं। साथ ही में कविता ने ये सारी संपति लगभग YouTube के मदद से ही बनाई हैं।

Kabita Kitchen Net WorthApprox. 6 to 7 Crore
Kabita Kitchen Net Worth

Kabita Kitchen YouTube Income

Kabita Kitchen YouTube
Kabita Kitchen YouTube

कविता सिंह ने अपने YouTube चैनल Kabita Kitchen को साल 2014 में शुरू किया था, जिसपे आज के समय में कुल 13.6 मिलियन Subscribers इनके साथ जुड़े हुए हैं और इनके हर Video पर लाखो करोड़ो में व्यूज आते हैं।

अगर Kabita Kitchen YouTube Income की बात करें तो सिर्फ YouTube की मदद से कविता हर महीने 3 से 4 लाख रुपए कमाती हैं। वही कविता YouTube पर एक ब्रांड प्रमोशन करने का 5 से 6 लाख रुपए चार्ज करती हैं।

Kabita Kitchen YouTube IncomeRs. 3 to 4 Lakhs Per Month
Kabita Kitchen Brand SponsershipRs. 5 to 6 Lakh Per Deal
Kabita Kitchen YouTube Income

Kabita Kitchen Instagram Income

कविता सिंह YouTube के आलावा इंस्टाग्राम प्लेटफार्म पर भी बहुत एक्टिव रहती हैं, इंस्टाग्राम पर कविता Reels के माध्यम से लोगो के साथ फूड रेसिपीज शेयर करती हैं। आज के समय में Instagram पर Kabita Kitchen के साथ 1.4 मिलियन से अधिक Followers इनके साथ जुड़े हुए हैं।

वही अगर अब हम Kabita Kitchen Instagram Income की बात करें तो इंस्टाग्राम पर एक ब्रांड प्रमोशन करने का कविता 3 से 4 लाख रुपए चार्ज करती हैं, जिसके मदद से हर महीने कविता इंस्टाग्राम से 8 से 9 लाख रुपए कमाती हैं।

Kabita Kitchen Interview

YouTube video

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको Kabita Kitchen Net Worth के बारे में जानकारी मिल गई होगी, इसे अन्य लोगो के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी Kabita Kitchen Net Worth के बारे में जानकारी मिल सके।

यह भी पढ़े:

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
Follow:
राम-राम सभी को मेरा नाम गगन श्रीवास्तव हैं, मैं भारत का रहना वाला हूँ। मैं एक Digital Marketer, Content Writer, Creator और Teacher हूँ। यहाँ TaazaTime पर मेरी भूमिका आप सभी तक बिज़नेस और फाइनेंस के दुनिया से नयी खबरे पहुंचना हैं ताकि आपको इससे जुडी हर जानकारी मिलती रहे, धन्यवाद!
1 Comment