कंपनी आपको 10,000 रुपए में दे देगी Hero Splendor Plus, बस देना होगा ये डॉक्यूमेंट 

Sudhir Kumar
6 Min Read
कंपनी आपको 10,000 रुपए में दे देगी Hero Splendor Plus,

Hero Splendor Plus देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली दो पहिया वाहनों में से एक है। हीरो की मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा कारोबार करती है। क्योंकि इसकी कंफर्ट से लेकर इसके फीचर्स तक सब बवाल है। इसे BS6 OBD2 अनुरूप में परिवर्तन करने के बाद इसके इंजन के माइलेज में भी बढ़ोतरी हुई है इसके बाद इसकी मांग और भी बढ़ गई है।  

हीरो स्प्लेंडर प्लस हल्की और कंफर्ट होने की वजह से भारत के मध्यम वर्गीय लोग और बुजुर्ग इसे ज्यादा चलाना पसंद करते हैं। आज हम इस पोस्ट में आपको हीरो स्प्लेंडर प्लस को ₹10000 की कीमत पर कैसे खरीद सकते है इसकी पूरी डिटेल के साथ आपको हीरो स्प्लेंडर प्लस में मिलने वाली खास फीचर से लेकर पूरी डिटेल बताने जा रहे हैं। 

कंपनी आपको 10,000 रुपए में दे देगी Hero Splendor Plus, बस देना होगा ये डॉक्यूमेंट 
कंपनी आपको 10,000 रुपए में दे देगी Hero Splendor Plus

Hero Splendor Plus 1000 रुपए की कीमत पर कैसे खरीदे 

हीरो स्प्लेंडर प्लस खरीदने के लिए आपके नजदीकी हीरो शोरूम पर जाकर कुछ महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट जैसे बैंक स्टेटमेंट आधार कार्ड पैन कार्ड लेकर नजदीकी हीरो शोरूम में जाकर उसे जमा करना होगा जिससे वह आपकी क्रेडिट स्कोर जांच कर आपको हीरो स्प्लेंडर प्लस₹10000 की डाउन पेमेंट पर उपलब्ध करा सके इसके बाद आप इसे अपने घर ले जा सकते हैं। 

हीरो स्प्लेंडर प्लस को अगर आप ₹10000 की डाउन पेमेंट पर खरीदते हैं। तो यह आपको 5 साल की कार्यविधि पर 2,225 रुपए प्रति महीने की ईएमआई बनती है। यह राशि आपके बैंक के द्वारा हर महीने काटे जाएंगे 

Hero Splendor Plus में मिलने वाली खास खूबियां 

न्यू स्प्लेंडर प्लस में फीचर्स की बात करें तो पहले की तरह गोलाकार आकार के एनालॉग मीटर मिलता है। इसके टॉप वेरिएंट में डिजिटल डिस्प्ले मिलता है। जिसमे स्पीडोमीटर, टेकोमीटर और ट्रिप मीटर दर्शाता है। इसके साथ ही इसमें आपको स्टैंडर्ड अलर्ट, टर्न इंडिकेटर, ईंधन पोजीशन जैसी फीचर्स दी गई है इसके अलावा इसमें अब एक खास फीचर्स चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट पेश किया गया है। इसके सुविधा से इमरजेंसी में अपने मोबाइल को चार्ज कर सकते हैं। 

Hero Splendor Plus इंजन 

हीरो स्प्लेंडर प्लस अब BS 6 OBD2 अनुरूप इंजन पेश करती है। जिसमें आपकोो 97.2 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है।जो 7.91bhp की पावर और 8.5nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है। जिसे चार स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा गया है। 

Hero Splendor Plus हार्डवेयर और ब्रेकिंग सिस्टम 

हीरो स्प्लेंडर प्लस की ब्रेकिंग सिस्टम और हार्डवेयर सिस्टम को देख तो इसमें आपको पहले की तरह ही टेलीस्कोपिक फोर्क्स और डुअल शॉक एब्जॉर्बर पेश करता है। इसके ब्रेकिंग सिस्टम में ABS सिस्टम के साथ दोनों सिरों पर आगे और पीछे ड्रम ब्रेक को ही बरकरार रखा गया है 

कंपनी आपको 10,000 रुपए में दे देगी Hero Splendor Plus, बस देना होगा ये डॉक्यूमेंट 

Hero Splendor Plus कलर और वेरिएंट 

हीरो स्प्लेंडर प्लस की स्टाइल के मामले में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है पहले की ही तरह सिंपल है। लेकिन लोगों को उत्साहित रखने के लिए ब्लैक और एक्सेंट वेरिएंट 100 मिलियन संस्करण को पेश किया है। भारतीय बाजारों में इसके तीन वेरिएंट उपलब्ध है। जिसमें क्रमशः  

  1. Splendor Plus Self Alloy – BS VI 
  2. Splendor Plus Black and Accent Edition 
  3. Splendor Plus Self Alloy i3S – BS VI  

और यह सात रंगों के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध है जिसमें क्रमशः  

  1. Black with Silver 
  2. Black with Purple 
  3. Black with Sports Red 
  4. Bumble Bee Yellow 
  5. Firefly Golden 
  6. Heavy Grey with Green 
  7. Silver Nexus Blue 
कंपनी आपको 10,000 रुपए में दे देगी Hero Splendor Plus, बस देना होगा ये डॉक्यूमेंट 

Hero Splendor Plus कीमत  

हीरो स्प्लेंडर प्लस की किफायती कीमतों के कारण यह लगातार साल दर साल अपनी बिक्री में बढ़ोतरी कर रही है। स्प्लेंडर प्लस की कीमत भारतीय बाजार में 74,291 रुपए से शुरू होकर 75,521 रुपए एक्स शोरूम है।  

Hero Splendor Plus माइलेज 

हीरो स्प्लेंडर प्लस का मुकाबला भारतीय बाजार में करने के लिए एक से एक गाड़ी को लॉन्च किया गया है। लेकिन हीरो स्प्लेंडर को पीछे करने में सभी गाड़ियां नाकाम रही इसका एक मात्र कारण यह भी हो सकता है कि हीरो स्प्लेंडर प्लस की माइलेज, प्लस की माइलेज की बात करें तो यह आपको शहरी क्षेत्र में 60 का माइलेज तक दे सकती है। 

Hero Splendor Plus प्रतिद्वंदी 

हीरो स्प्लेंडर प्लस की प्रतिद्वंदी बहुत है लेकिन फिर भी हीरो स्प्लेंडर प्लस बिक्री के मामले में सबसे ज्यादा है। इसकी प्रतिद्वंदी में बजाज प्लैटिना, बजाज सीटी 100, बजाज डिस्कवर 100 सीसी, टीवीएस स्पोर्ट से है। 

ये भी पढ़ें:- fastest Hero Xtreme 160R अपने धांसू फीचर्स से रुला रही है Pulsar NS160 को, दोनों में है कांटे का टक्कर, देखें! 

ये भी पढ़ें:- 2023 TVS Victor 125 आ रही हैं Hero splendor की बादशाहत को खत्म करने, मिलेगा नए फीचर्स और माइलेज का बाप 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
Follow:
नमस्ते- मेरा नाम सुधीर कुमार है. मैं ऑटोमोबाइल जगत का शौकीन लेखक हूं। ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में काम करने का शौक रखते हुए, मैंने अपना करियर उन खबरों को कवर करने और लेखों के माध्यम से दुनिया भर के दर्शकों तक अपनी राय पहुंचाने के लिए समर्पित किया है। मैं अपने दर्शकों के लिए ऑटोमोबाइल की दुनिया से नवीनतम समाचार और विशेष जानकारी लाने के लिए अथक प्रयास करता हूं। और अब मैं taazatime.com में काम कर रहा हूं।
Leave a comment