सिर्फ 10,500 रुपए में KTM Duke की चमचमाती बाइक की राइडिंग का मजा ले और घर ले जा 

Sudhir Kumar
4 Min Read
सिर्फ 10,500 रुपए में KTM Duke की चमचमाती बाइक

KTM Duke मोटरसाइकिल इंडिया अपने बाइक सेगमेंट में एक से बढ़कर एक रेसिंग मोटरसाइकिल को पेश करती है। इसकी लोकप्रियता इतनी बढ़ गई है। कि हर कोई इस मोटरसाइकिल पर रेसिंग के सपने देखते हैं। इसके शानदार फीचर्स और स्टाइल लुक के कारण यह सभी लोगों के दिलों में राज करते हैं। और अधिकतर लोग इसे लेने के सपने देखते हैं। आज हम इस पोस्ट में केटीएम 200 ड्यूक के बारे में बात करने जा रहे हैं इसमें आपको केटीएम 200 ड्यूक को 10,500 रुपए के साथ कैसे खरीद सकते हैं। इसकी पूरी जानकारी के साथ केटीएम 200 ड्यूक के फीचर्स की पूरी विशेषताओं को बताने वाले  हैं। 

केटीएम 200 ड्यूक एक स्ट्रीट बाइक है जो केवल एक वेरिएंट और दो रंग विकल्प के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध है। इसमें आपको 199.5 सीसी का इंजन मिलता है। जिसकी कीमत भारतीय बाजार में 1.89 लाख रुपए एक्स शोरूम है। इसे फ्रंट और रियर दोनों डिस्क ब्रेक के साथ लिया जा सकता है। केटीएम 200 ड्यूक को 10,500 रुपए की कीमत पर लेने के लिए आपको सबसे पहले नजदीकी केटीएम डीलरशिप पर जाकर संपर्क करना होगा।

इसके साथ आपको कुछ महत्वपूर्ण कागजात बैंक स्टेटमेंट, पैन कार्ड, आधार कार्ड के साथ जाना होगा। इसके बाद आप इसे 10,500 रुपए की डाउन पेमेंट कर 5 साल के कार्य वृद्धि के लिए 15% ब्याज दर से 6,364 रुपए प्रति महीने की ईएमआई देकर आप इसे अपने घर ले जा सकते हैं। 

KTM 200 Duke
KTM 200 Duke

KTM Duke 200 में मिलने वाले फीचर्स 

केटीएम 200 ड्यूक मैं आपको फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, टेकोमीटर, गियर पोजिशन, ईंधन गेज, समय देखने के लिए घड़ी, स्टैंड अलर्ट, सर्विस इंडिकेटर, हेलमेट अलर्ट के अलावा इसमें आपको स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, ईमेल नोटिफिकेशंस और नेवीगेशन सिस्टम जैसे स्मार्ट फीचर्स मिलते हैं। 

KTM Duke 200 में मिलता है शानदार इंजन 

केटीएम 200 ड्यूक मैं आपको 199.5 सीसी सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता है। जो 10,000 आरपीएम पर 24.6bhp का पावर और 8,000 आरपीएम पर 19.3nm पिक टॉर्क जनरेट करता है इसे 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 

KTM Duke 200 हार्डवेयर और ब्रेकिंग सिस्टम 

KTM 200 के हार्डवेयर सिस्टम में आपको अपसाइड-डाउन टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, रियर मोनो-शॉक किया गया है इसके ब्रेकिंग सिस्टम में आपको डुएल चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दिया गया है। जो इसको अच्छा कंट्रोल देता है।  

KTM Duke 200 ड्यूक कीमत 

केटीएम 200 ड्यूक को भारत में एक वेरिएंट और दो रंगों के साथ उपलब्ध है जो क्रमशः इलेक्ट्रॉनिक ऑरेंज और डार्क सिल्वर मैटेलिक है। इस गाड़ी का कुल वजन 159 किलोग्राम है वहीं इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 13.4 लीटर की है। इसकी माइलेज की बात करें तो यह हाईवे पर 34.5 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज देती है इसकी कीमत भारतीय बाजार में 1.89 लाख रुपए एक्स शोरूम है। 

KTM Duke 200 प्रतिद्वंदी 

केटीएम 200 ड्यूक का मुकाबला भारतीय बाजार में टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4V, बजाज पल्सर एनएस 200 और सुजुकी जिक्सर 250 से है।  

ये भी पढ़ें:- Yamaha और KTM Duke का करने काम तमाम Harley-Davidson X350 की सबसे सस्ती और हुंकार फीचर्स के साथ होगी लॉन्च 

ये भी पढ़ें:- लड़कों पर नहीं अब इस पर आया लड़कियों का दिल, नए कातिल लुक में KTM RC अपडेट के साथ लॉन्च 

ये भी पढ़ें:- New KTM 250 Duke भारत में मारी एंट्री लोगों के दिल में बजी घंटी, इतनी कीमत पर हुई लॉन्च 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
Follow:
नमस्ते- मेरा नाम सुधीर कुमार है. मैं ऑटोमोबाइल जगत का शौकीन लेखक हूं। ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में काम करने का शौक रखते हुए, मैंने अपना करियर उन खबरों को कवर करने और लेखों के माध्यम से दुनिया भर के दर्शकों तक अपनी राय पहुंचाने के लिए समर्पित किया है। मैं अपने दर्शकों के लिए ऑटोमोबाइल की दुनिया से नवीनतम समाचार और विशेष जानकारी लाने के लिए अथक प्रयास करता हूं। और अब मैं taazatime.com में काम कर रहा हूं।
Leave a comment