AP Inter Result 2024, हुआ जारी! अभी देखें अपना Result – TaazaTime.com

AP Inter Result 2024, हुआ जारी! अभी देखें अपना Result

4 Min Read
AP Inter Result 2024

AP Inter Result 2024: Board of Intermediate Examination Andhra Pradesh (BIEAP) ने 1st year और 2nd year का रिज़ल्ट जारी कर दिया है इस परीक्षा के बाद बच्चे अपनी ग्रेजुएशन (Graduation) की पढ़ाई शुरू कर सकते हैं। AP Inter Result 2024, अब जारी कर दी गई हैं, जिसकी 1st year की परीक्षा 1 मार्च 2024 से 19 मार्च 2024 तक चली थी और 2nd year की परीक्षा 2 मार्च 2024 से 20 मार्च 2024 तक हुए थे।

आँध्र प्रदेश में पढ़ने वाले बच्चों को की रिज़ल्ट जारी कर दी गई है, इस रिज़ल्ट के बाद वे अपने आगे की पढ़ाई शुरू कर सकते हैं और इस परीक्षा में लगभग 10 लाख से भी अधिक बच्चों ने परीक्षा दिया है, जिनका रिज़ल्ट अब जारी कर दिया गया है। इंटर की परीक्षा देने के बाद बच्चों के स्कूल की शिक्षा पूरी हो जाती है इसके बाद वे अपने आगे भविष्य के बारे में सोचकर ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए तैयारी शुरू कर सकते हैं।

कई बच्चे सरकारी नौकरी की तैयारी इंटर के बाद ही शुरू कर देते हैं और साथ ही साथ ग्रेजुएशन की भी पढ़ाई में लग जाते हैं। इंटर तक बच्चों को स्कूली शिक्षा मिलती है, जिसके द्वारा वे अलग-अलग विषयों के बारे में जानकर आगे अपने भविष्य के बारे में सोचकर पढ़ाई कर सकते हैं, इसीलिए बच्चों को इंटर तक अच्छे नंबर लाने के लिए कहाँ जाते हैं क्योंकि ये बच्चों को सबसे ज़्यादा ज़रूरी समय होता है, जब वे अपने भविष्य को अच्छा बनाने के लिए अपने बेसिक नॉलेज को बढ़ाते हैं।

AP Inter Result 2024, को जारी कर दिया गया है, जो भी विद्यार्थी इस परीक्षा को दिए थे वे अब अपना रिज़ल्ट देखने के लिए BIEAP की Official Website resultsbie.ap.gov.in पर जाकर बच्चे अपना रिज़ल्ट ऑनलाइन देख सकते हैं और यदि चाहे तो प्रिंटआउट निकालकर रख सकते हैं। BIEAP ने बच्चों के रिज़ल्ट के बारे में जानकारी Registered Mobile Number पर SMS के द्वारा भी दी थी, जिससे उन्हें यह पता चल जाएगा कि वे अपना रिज़ल्ट देख सकते हैं। इससे संबंधित अन्य जानकारी लेने के लिए AP Inter Result 2024 पर क्लिक करें।

AP Inter Result 2024 कैसे Check करें?

AP Inter Result 2024 को देखने के लिए नीचे बताया तरीक़े से अपना रिज़ल्ट देख सकते हैं:-

Step1: अपना रिज़ल्ट देखने के लिए BIEAP की Official Website (resultsbie.ap.gov.in) पर जाएं।

Step2: अब यहाँ आपको एक Heading, (INTERMEDIATE PUBLIC REGULAR EXAMINATIONS RESULTS-2024) दिखेगा, जिसके नीचे इंटर रिज़ल्ट पर क्लिक करने का Option दिखेगा, इस पर क्लिक करें।

Step3: अब अपना Hall Ticket Number और Date of Birth डालकर रिज़ल्ट देख सकते हैं।

ऊपर दिए गए तरीक़े से बच्चे अपना रिज़ल्ट देख सकते हैं और इसको डाउनलोड भी कर सकते हैं। BIEAP के द्वारा यह 12 अप्रैल 2024 को रिज़ल्ट जारी कर दी गई है, जिसमें लाखों की संख्या में बच्चे पास होकर अपनी आगे की पढ़ाई और ग्रेजुएशन में एडमिशन कराने के लिए तैयारी में लग गए हैं।

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version