देश की पहली सबसे ज्यादा फीचर्स वाली electric scooter, इसकी कीमत देख काप उठेंगे आप 

Sudhir Kumar
3 Min Read
देश की पहली सबसे ज्यादा फीचर्स वाली electric scooter

electric scooter: टीवीएस मोटर रेसिंग बाइक के लिए जानी जाती है। इसकी रेसिंग बाइक के सेगमेंट में एक से बढ़कर एक दो पहिया वाहन है। लेकिन अब टीवीएस मोटर अपने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी बिस्तर कर रही है। उन्होंने हाल ही में टीवीएस एक्स इलेक्ट्रिक बाइक को दमदार रेंज और कातिल लुक के साथ चौकाने वाली कीमत पर लॉन्च किया है। 

आज हम इस पोस्ट में आपको टीवीएस एक्स की कीमत रेंज और फीचर्स की पूरी डिटेल से बताने जा रहे हैं।  

टीवीएस एक्स इलेक्ट्रिक बाइक केवल एक वेरिएंट और एक रंग विकल्प में लॉन्च किया गया है। जिसकी कीमत भारतीय बाजार में 2.50 रुपए एक्स शोरूम से शुरू होती है। और यह बाइक एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ पेश किया गया है। 

देश की पहली सबसे ज्यादा फीचर्स वाली electric scooter, इसकी कीमत देख काप उठेंगे आप 
देश की पहली सबसे ज्यादा फीचर्स वाली electric scooter

TVS X electric scooter फीचर्स 

टीवीएस एक्स इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है जिस पर आप गेमिंग, लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग और कमाल की फीचर्स क्रूज कंट्रोल दिया गया है। इसके अलावा इसमें आपको क्रैश, ओवर स्पीडिंग, चोरी अलर्ट औरजियोफेंसिंग के अलर्ट के साथ NavPro नेविगेशन (पूर्ण नेविगेशन) और स्मार्ट Xhield  की सुविधा पेश की गई है।  

TVS X electric scooter मोटर और रेंज

टीवीएस एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर को 7kw मोटर द्वारा पावर दिया गया है। जो 11 किलोवाट की अधिकतम पावर और 40nm का टॉर्क जनरेट करता है। और कंपनी के द्वारा दावा किया गया है कि यह 105 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक जाती है। और यह महज 2.6 सेकंड में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। टीवीएस एक्स को 4.44 किलोवाट बैट्री पैक के साथ जोड़ा गया है। जिसकी रेंज कंपनी ने 140 किलोमीटर का दावा किया है। यह 3 kw फिक्स चार्जर से 0-50% तक की चार्जिंग होने में 1 घंटे का समय और 950w पोर्टेबल चार्जर से 0-80% तक चार्ज होने में 3 घंटे और 40 मिनट तक का समय लेता है। 

TVS X electric scooter ब्रेकिंग और हार्डवेयर सिस्टम

टीवीएस एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर की ब्रेकिंग और हार्डवेयर में आपको टेलीस्कोपिक फोर्क और ऑफसेट मोनोशॉक के द्वारा नियंत्रित किया जाता है। इसके दोनों सिरों पर सिंगल चैनल ABS के साथ डिस्क ब्रेक मिलता है।  

ये भी पढ़ें:- 2023 TVS Victor 125 आ रही हैं Hero splendor की बादशाहत को खत्म करने, मिलेगा नए फीचर्स और माइलेज का बाप 

ये भी पढ़ें:- साइकिल से भी कम कीमत पर New TVS Raider 125 के गाड़ी के सपने को पूरा करें, मिलता है दमदार माइलेज और स्मार्ट फीचर्स  

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
Follow:
नमस्ते- मेरा नाम सुधीर कुमार है. मैं ऑटोमोबाइल जगत का शौकीन लेखक हूं। ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में काम करने का शौक रखते हुए, मैंने अपना करियर उन खबरों को कवर करने और लेखों के माध्यम से दुनिया भर के दर्शकों तक अपनी राय पहुंचाने के लिए समर्पित किया है। मैं अपने दर्शकों के लिए ऑटोमोबाइल की दुनिया से नवीनतम समाचार और विशेष जानकारी लाने के लिए अथक प्रयास करता हूं। और अब मैं taazatime.com में काम कर रहा हूं।
Leave a comment