Toyota Innova Hycross GX Limited Edition हुई लॉन्च, नए अवतार में दिखाएगी अपने जलवे, इतनी कीमत 

Govind
6 Min Read
Toyota Innova Hycross GX Limited Edition

Toyota Innova Hycross GX Limited Edition: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारतीय बाजार में अपनी प्रीमियम और लग्जरी एमपीवी हाय क्रॉस को एक नए लिमिटेड एडिशन के साथ लॉन्च किया है, जिसकी कीमत नॉर्मल वेरिएंट की कीमत से ₹40000 अधिक है। नया जीएस लिमिटेड एडिशन में कई कॉस्मेटिक परिवर्तन के साथ पेश किया गया है, हालांकि इंजन विकल वर्तमान संस्करण की समान ही मिलता है।  

आज हम इस पोस्ट में टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस जीएस लिमिटेड एडिशन के बारे में सारी जानकारी आपको देने वाले हैं।  

Toyota Innova Hycross GX Limited Edition Price in India  

Toyota Innova Hycross GX Limited Edition
Toyota Innova Hycross GX Limited Edition

टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस जीएस लिमिटेड एडिशन की कीमत भारतीय बाजार में नॉर्मल जीएस वेरिएंट के तुलना में 40,000 रुपए अधिक है। इसकी कीमत 20.07 लख रुपए से 20.22 लाख रुपए एक्स शोरूम है।  

Toyota Innova Hycross GX Limited Edition  

बाहरी परिवर्तन की बात करें तो, GX लिमिटेड एडिशन में सामने की तरफ नया क्रोम फिनिश के साथ ग्रिल और सिल्वर स्किड प्लेट दिया गया है, जो कि इसकी अपील को और ज्यादा बढ़ा देती है। इसके अलावा पीछे की प्रोफाइल में भी बंपर के साथ नया सिल्वर स्किड प्लेट को जोड़ा गया है, जो कि इसकी रोड उपस्थिति को दर्ज करवाती है। अन्य परिवर्तन में हमें पीछे की तरफ जीएस लिमिटेड एडिशन की बैचिंग और कई स्थानों पर क्रोम फिनिश देखने को मिलता है।  

Toyota Innova Hycross GX Limited Edition
Toyota Innova Hycross GX Limited Edition

इसके अलावा बाहरी की तरफ कोई परिवर्तन नहीं किया गया है, यह नॉर्मल इनोवा हाई क्रॉस के सभी डिजाइन तत्वों को आगे भी संचालित रखती है।  

Toyota Innova Hycross GX Limited Edition Cabin  

सिर्फ बाहरी परिवर्तन ही नहीं इसके केबिन में भी हमें कुछ खास परिवर्तन देखने को मिलते हैं। जैसे कि इसमें नया डुएल टोन ब्लैक और ब्राउन थीम के साथ नया भूरे रंग की अपॉलिस्टिक को दरवाजा और सीटों में इस्तेमाल किया गया है। यह केबिन को और ज्यादा खास बना देती है। जीएस लिमिटेड एडिशन को 7 सीटर और 8 सीटर दोनों कंफीग्रेशन के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा केबिन में और कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।  

Toyota Innova Hycross GX Limited Edition
cabin

Toyota Innova Hycross GX Limited Edition Features list  

सुविधाओं में इनोवा हाई क्रॉस को 10 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ बेहतरीन कनेक्टेड कार तकनीकी के सुविधा मिलती है। अन्य हाईलाइट में से ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, एक बड़ी पैनोरमिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, आगे की तरफ हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सेट, वेलकम सेट फंक्शन, दूसरी पंक्ति के लिए ऐसी कंट्रोल और यूएसबी चार्जिंग सॉकेट के साथ एक टच में फोल्ड होने वाली सीटों की सुविधा भी मिलती है।  

Toyota Innova Hycross GX Limited Edition
Toyota Innova Hycross GX Limited Edition
FeatureDetails
ModelToyota Innova Hycross GX Limited Edition
Price RangeRs 20.07 lakh to Rs 20.22 lakh (ex-showroom)
Price Difference from Standard GXRs. 40,000 premium over the standard variant
Seating ConfigurationsAvailable in both 7- and 8-seater configurations
Exterior Enhancements– Chrome garnish on the front grille, Silver faux skid plates on front and rear bumpers
Interior Upgrades– Soft-touch Chestnut Brown-finished dashboard and door trims, Dual-tone seat upholstery (black and brown),Faux wood trim around power window controls
Engine2.0-litre naturally aspirated petrol engine
Power and Torque172bhp of maximum power, 205Nm of peak torque
TransmissionCVT unit
Highlight

Toyota Innova Hycross GX Limited Edition Safety features  

Toyota Innova Hycross GX Limited Edition
safety

सुरक्षा सुविधा में इसे सिक्स एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ABS के साथ EBD, 360 डिग्री कैमरा और रिवर्स पार्किंग सेंसर मिलता है। इसके अलावा खास सुरक्षा फीचर्स के तौर पर इस लेवल दो ADAS तकनीकी के साथ संचालित किया जाता है, जिसमें की लाइन से बाहर जाने पर चेतावनी, पुनः लाइन में वापस लाना, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, आगे और पीछे टकराव से बचाव, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, रीयर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ट्रैफिक जाम एसिस्ट शामिल है।  

Toyota Innova Hycross GX Limited Edition Engine  

बोनट के नीचे GX लिमिटेड एडिशन को केवल 2.00 लीटर बिना हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाता है, जो की 170 बीएचपी और 205 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन iCVT ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ केवल संचालित है। जबकि इसके नॉर्मल हाय क्रॉस वेरिएंट में आपको माइल्ड हाइब्रिड की तकनीकी मिलती है।  

YouTube video

Toyota Innova Hycross GX Limited Edition Rivals  

टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस का मुकाबला भारतीय बाजार में हाय क्रॉस पर आधारित Maruti Suzuki Invicto के साथ होती है। इसके अलावा इससे कम कीमत पर kia Carens का भी नाम आता है।  

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
By Govind
Follow:
नमस्ते, मेरा नाम गोविंद है और मे झारखंड (देवघर) से हूँ। मैंने 2021 में ब्लॉगिंग की शुरुआत की थी। मेरी पहली वेबसाइट क्रिप्टो करेंसी से संबंधित था| बचपन से ही मुझे गाड़ियों के प्रति बहुत शौक है| मुझे गाड़ियों के बारे में लिखना काफी पसंद है। मैं इस क्षेत्र में 3 साल से काम कर रहा हूँ। अब, Taazatime की सहायता से, मैं आप तक कार जगत से संबंधित हर ख़बर को सरल तरीके से पहुंचाने के लिए तैयार हूँ। धन्यवाद
Leave a comment