होंडा मोटर ने भारतीय बाजार में अपनी नई रेट्रो स्टाइल बाइक cb350 को लॉन्च कर दिया है। जापानी बाइक निर्माता कंपनी होंडा की है बाइक 350 सीसी सैगमेंट पर आधारित होने वाली है।  

वर्तमान में भारतीय बाजार में रेट्रो स्टाइल बाइक की बिक्री काफी ज्यादा बड़ी है, और कंपनी इसी को देखते हुए होंडा सीबी 350 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। 

होंडा CB350 की कीमत भारतीय बाजार में 1.99 लाख रुपए से शुरू होकर 2.17 लाख रुपए ऑन रोड दिल्ली है।  

नई होंडा सीबी 350 का डिजाइन पुराने स्कूल के सामान रखा गया है। हालांकि इस पूर्ण गोलाकार एलईडी हेडलाइट यूनिट के साथ पेश किया जाता है।  

इसमें काले रंग विकल्प को छोड़कर के सभी रंग विकल्पों में आपको भूरे रंग में चमड़े की सीट की सुविधा दी जाती है, जिसमें की शरीर के रंग का सीट कवर का उपयोग किया गया है। 

बाइक को संचालित करने के लिए 348.36 सीसी एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया जाता है जो की 5500 आरपीएम पर 21.07 बीएचपी और 3000 आरपीएम पर 29.4 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। 

यह इंजन पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। हालाँकि की अभी तक इसकी टॉप स्पीड और माइलेज के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

होंडा सीबी 350 को दो वेरिएंट के अंदर पेश किया जाता है। टॉप वैरियंट में आपको सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और वॉइस कंट्रोल की सुविधा मिल जाती है। 

स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सहायता से आप अपने मोबाइल पर आने वाले कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट और ईमेल अलर्ट की जानकारी बाइक पर ही प्राप्त कर सकते हैं। 

2024 में KTM Duke 390 बवाल लुक से धमाल मचाने जा रहा !