मारुति सुजुकी भारत की ही नहीं बल्कि पाकिस्तान की भी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। भारत में सबसे सस्ती गाड़ी मारुति सुजुकी अल्टो है जिसकी कीमत 3 लाख से शुरू होती है।  

मारुति सुजुकी अल्टो की कीमत पाकिस्तान में 22.51 लाख रुपए से 29.35 लाख रुपए एक्स शोरूम रखी गई है। यह कीमत ऑन रोड जाने पर 30 लाख के बार हो जाती है। ‌ 

मारुति सुजुकी अल्टो को पाकिस्तान में कुल चार वेरिएंट के अंदर पेश किया जाता है, जिसमें की VX, VXR, VXR AGS ओर VXL AGS शामिल हैं।  

बोनट के नीचे से 660 सीसी पेट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाता है जो की 6500 आरपीएम पर 39 बीएचपी और 4000 आरपीएम पर 56 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। 

इसे केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही संचालित किया जाता है। इसमें आपको सिटी के अंदर 18 kmpl का माइलेज और हाईवे के अंदर 22 kmpl का माइलेज मिलता है। 

अल्टो के अंदर 27 लीटर का फ्यूल टैंक कैपेसिटी दिया गया है और यह फ्रंट व्हील ड्राइव तकनीकी के साथ आती है। इसका टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा का है।   

मारुति सुजुकी अल्टो को पाकिस्तान में केबिन के अंदर हल्के भूरे साथ हल्का भूरे रंग का थीम दिया गया है। 

इसके अलावा सुरक्षा फीचर्स के तौर पर इसे अवर डोर लॉक, चाइल्ड लॉक, दो एयरबैग, अब, और एंटी लॉक अलार्म सिस्टम मिल जाता है।  

पाकिस्तान में कई छोटी-छोटी गाड़ीयां और विदेशी कंपनियों का कब्जा है। पाकिस्तान का खुद का कोई भी कार निर्माता कंपनी नहीं है, जिस कारण से वहां पर सबसे अधिक महंगी गाड़ियां मिलती है। 

Maruti Suzuki EVX की दमदार First Look आई सामने !