Royal Enfield Himalayan 452 लॉन्च से पहले जारी की वीडियो, इस तारीख को होगी लॉन्च 

Govind
4 Min Read
Royal Enfield Himalayan 452

Royal Enfield Himalayan 452 लॉन्च से पहले एक 12 मिनट की लंबी वीडियो को जारी किया है। जिसका नाम “द फाइनल टेस्ट” रखा गया है। कंपनी ने इसकी लांचिंग की भी जानकारी दे दी है। इसे भारत में आधिकारिक तौर पर 7 नवंबर 2023 को लांच किया जाएगा। यह संभवत पांच रंग विकल्प के साथ भारत में पेश किया जाएगी। लीक हुई जानकारी के अनुसार हिमालय 452 मैं समग्र डिजाइन और मैकेनिकल बिट्स के साथ इसे पूर्ण ऑफ रोडिंग के लिए तैयार किया गया है। 

Royal Enfield Himalayan 452
Royal Enfield Himalayan 452

Royal Enfield Himalayan 452 video

हिमालय 452 के वीडियो से पता चलता है कि यह 5000+ किलोमीटर से अधिक यात्रा कर लिया है। यह यात्रा रॉयल एनफील्ड के चेन्नई प्लांट से शुरू होती है। और यह बेंगलुरु के रास्ते उडुपी तक और फिर गोवा में रुकते हुए पुणे तक दौड़ती है। इसके वीडियो से निकल कर कुछ जानकारी सामने आई है। जैसे इसके फीचर्स और स्टाइलिंग का पता चलता है, इसमें टर्न इंडिकेटर, एलईडी इकाई और एक बिल्कुल नया गोल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को शामिल किया गया है।

Royal Enfield Himalayan 452
Royal Enfield Himalayan 452
FeatureDescription
Engine452cc Liquid-cooled, single-cylinder, fuel-injected engine
Power Output40bhp
Torque40-45Nm
Transmission6-speed gearbox
Suspension (Front)Upside-down front forks
Suspension (Rear)Monoshock
Brakes (Front and Rear)Disc brakes
Highlight
YouTube video

Royal Enfield Himalayan 452 Design

इसके डिजाइन में आपको सफेद और हरे रंग का कॉम्बो नए फ्रेम और हरे रंग में विभाजित सीटों शामिल है। और अन्य उपकरण में एक एलईडी हेडलैंप, एक लंबा पारदर्शी विंडस्क्रीन, धातु टैंक ब्रेसिज़, एक बड़े आकार का ईंधन टैंक, रबरयुक्त राइडर फ़ुटपेग, धातु पिलियन फ़ुटपेग और पीछे एक एलईडी टेल लैंप दिया गया है। 

Royal Enfield Himalayan 452
Royal Enfield Himalayan 452

Royal Enfield Himalayan 452 Features

रॉयल एनफील्ड हिमालया 452 के आई वीडियो को देखने के बाद इसके फीचर्स सूची भी सामने आई है। इसमें एक नया गोलाकार एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल किया गया है। जिसमें आपको टर्न बाय टर्न नेविगेशन सिस्टम, स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर पोजीशन, ईंधन गेज, वास्तविक समय जैसे विस्तृत जानकारी मिलती है। इसके डिस्प्ले को दो भोगों में बाटा गया है ऊपर की ओर नेविगेशन सिस्टम और नीचे की तरफ अन्य विस्तृत जानकारी मिलती है।

Royal Enfield Himalayan 452
Royal Enfield Himalayan 452

Royal Enfield Himalayan 452 Engine

रॉयल एनफील्ड हिमालया 452 लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर फ्यूल इंजेक्टेड इंजन से सुसर्जित किया गया है। जो 40.2 bhp की पावर और 40nm की पीक टॉर्क  जनरेट करती है। इसे 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Royal Enfield Himalayan 452 Suspension and brakes

Himalayan 452 के सस्पेंशन कार्यों को करने के लिए इसमें आगे की ओर अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और पीछे की तरफ मोनोशॉक के द्वारा इस गाड़ी को नियंत्रित किया गया है । और इसके ब्रेकिंग के कर्तव्यों को करने के लिए इसमें दोनों पहियों पर डुएल चैनल ABS के होने की संभावना है और इसके साथ सिंगल डिस्क ब्रेक को जोड़ा गया है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
By Govind
Follow:
नमस्ते, मेरा नाम गोविंद है और मे झारखंड (देवघर) से हूँ। मैंने 2021 में ब्लॉगिंग की शुरुआत की थी। मेरी पहली वेबसाइट क्रिप्टो करेंसी से संबंधित था| बचपन से ही मुझे गाड़ियों के प्रति बहुत शौक है| मुझे गाड़ियों के बारे में लिखना काफी पसंद है। मैं इस क्षेत्र में 3 साल से काम कर रहा हूँ। अब, Taazatime की सहायता से, मैं आप तक कार जगत से संबंधित हर ख़बर को सरल तरीके से पहुंचाने के लिए तैयार हूँ। धन्यवाद
Leave a comment