Fortune को देने टक्कर लॉन्च हुई अब नए अवतार में New Jeep meridian Overland edition नई सुविधा और कम कीमत में

Govind
5 Min Read
Jeep meridian Overland edition

जीप इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी Jeep Meridian Overland edition को लॉन्च कर दिया है, जो की नई सुविधा और फीचर्स के साथ उपलब्ध हैं। जीप मेरिडियन भारतीय बाजार में फॉर्च्यूनर और एमजी ग्लोस्टर जैसी बड़ी गाड़ियों को टक्कर देती है। कंपनी ने इसकी बिक्री को बढ़ाने के लिए इस नए स्पेशल एडिशन के साथ पेश किया है, जिसमें कि बाहर की तरफ कई कॉस्मेटिक परिवर्तन देखने को मिलते हैं।

वर्तमान में जीप की लाइनअप में कुछ ही गाड़ियां शामिल है, जीप के अधिकांश गाड़ियां प्रीमियम कीमत पर आती है। आज हम इस पोस्ट में इस नए ओवरलेंड एडिशन के बारे में आपको सारी जानकारी देने वाले हैं।

Jeep meridian Overland edition बाहरी परिवर्तन

Jeep meridian Overland edition
rear look

जीप मेरिडियन में कई बाहरी परिवर्तन हमें देखने को मिलते हैं। बाहर की तरफ परिवर्तन में इस स्पेशल एडिशन में क्रोम का भारी प्रयोग के साथ जीप की चली आ रही सिग्नेचर 7 स्टॉल बॉक्सी फ्रंट ग्रील मिलता है। इसके अलावा कंपनी ने इसके डोर लोअर की बॉडी कलर में तैयार किया है और इसे एक नए 18 इंच के एलॉय व्हील्स के सेटअप के साथ पेश किया है जो कि इसकी रोड उपस्थित अन्य गाड़ियों की तुलना में बढ़ा देती है।

इन सब के अलावा पीछे की तरफ ओवरलैंड एडिशन की बैचिंग और सामने की तरफ भी हुड पर जीप की बैचिंग देखने को मिलती है। बाकी सभी डिजाइंस इसके वर्तमान मॉडल के समान ही है।

Jeep meridian Overland edition केबिन परिवर्तन

अंदर की तरफ केविन में मुख्य रूप से बड़े परिवर्तन किए गए हैं। यह अब पुराने संस्करण की तुलना में और ज्यादा प्रीमियम हो गई है। अंदर केबिन में नया घर भूरा रंग की थीम के साथ पेश किया गया है इसके साथ ही सेंट्रल कंसोल के साथ डैशबोर्ड को भी तांबे के डिजाइन के साथ पेश किया गया है जो कि इसकी लग्जरी फिल को और ज्यादा बढ़ा देती है। इसके अलावा डैशबोर्ड के ऊपरी आधे हिस्से और सीटों पर एक प्रीमियम देखने वाला साबर फिनिश भी दिया गया है। आगे की सीटों पर ओवरलैंड एडिशन की बैचिंग की गई है।

Jeep meridian Overland edition
front look

Jeep meridian Overland edition फीचर्स

सुविधाओं में कंपनी ने किसी भी प्रकार का कोई परिवर्तन नहीं किया है यह अपने वर्तमान सभी फीचर्स को आगे भी संचालित रखने वाली है। इसमें 10.5 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले तकनीकी मिलती है। इसके अलावा कनेक्टेड कार तकनीकी जैसी महत्वपूर्ण फीचर्स के साथ दूसरी पंक्ति और तीसरी पंक्ति के सीटों को आप 32 डिग्री तक मोड सकते हैं।

Fortune को देने टक्कर लॉन्च हुई अब नए अवतार में New Jeep meridian Overland edition नई सुविधा और कम कीमत में
interior

एसयूवी में ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, प्रीमियम क्वालिटी की साउंड सिस्टम, मल्टीपल रंग विकल्पों के साथ एंबिएंट लाइटिंग, आगे की तरफ हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सीट, रिमोट कंट्रोल के साथ खुलने वाली बूट, पीछे की यात्रियों के लिए एसी इवेंट्स, क्रूज कंट्रोल और आगे और पीछे दोनों तरफ यूएसबी चार्जिंग पोर्ट मिलते हैं।

Jeep meridian Overland edition सुरक्षा सुविधा

सुरक्षा के तौर पर जीप मेरिडियन को 6 एयरबैग, ट्रेक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, आगे और पीछे पार्किंग सेंसर, हिल होल्ड एसिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर की सुविधा मिलती है।

Jeep meridian Overland edition इंजन स्पेसिफिकेशन

बोनट के नीचे जीप अपनी मेरिडियन को कंपास के ही इंजन विकल्प के साथ संचालित करती है। 2.0 लीटर डीजल इंजन जो की 170 बीएचपी की शक्ति और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, यह इंजन विकल्प सिक्स स्पीड मैनुअल और नाइन स्पीड ऑटोमेटिक ऑप्शनल गियरबॉक्स के साथ आती है। कंपनी से फोर व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ टॉप वैरियंट में पेश करती है।

YouTube video

Jeep meridian Overland edition कीमत

जीप मेरिडियन ओवरलैंड एडिशन की कीमत भारतीय बाजार में 33 लाख रुपए से शुरू होकर 39 लाख रुपए तक जाती है। वरलैंड एडिशन की कीमत 36.77 लाख है।

ये भी पढ़ें:- Harrier और safari का करने बोलती बंद, लॉन्च हुई New Jeep compass Black shark edition नए अवतार और फीचर्स के साथ

ये भी पढ़ें:- Jeep ने अपने ग्राहकों को किया खुश, दे दिया 4.50 लाख रुपए की छूट, जल्दी करें केवल सीमित समय तक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
By Govind
Follow:
नमस्ते, मेरा नाम गोविंद है और मे झारखंड (देवघर) से हूँ। मैंने 2021 में ब्लॉगिंग की शुरुआत की थी। मेरी पहली वेबसाइट क्रिप्टो करेंसी से संबंधित था| बचपन से ही मुझे गाड़ियों के प्रति बहुत शौक है| मुझे गाड़ियों के बारे में लिखना काफी पसंद है। मैं इस क्षेत्र में 3 साल से काम कर रहा हूँ। अब, Taazatime की सहायता से, मैं आप तक कार जगत से संबंधित हर ख़बर को सरल तरीके से पहुंचाने के लिए तैयार हूँ। धन्यवाद
Leave a comment