2024 Maruti Suzuki Swift Specification price and launch date

Nikhil kumar
5 Min Read
2024 Maruti Suzuki Swift

2024 Maruti Suzuki Swift : भारतीय बाजार की एक बहुत पसंद की जाने वाली कार मारुती सुजुकी स्विफ्ट जो की अब नए वेरिएंट के साथ मार्किट में आने वाली है. जिसका नाम 2024 मारुती सुजुकी स्विफ्ट हैं. इस गाडी में बहुत से फीचर में और बाहरी तोर पर बदलाव किया जाने वाले हैं. और इस मारुती में इस बार कंपनी दुआर 1197 सीसी का इंजन दिया जाने की उम्मीद की जा रही हैं. आगे इस नए मारुती सुजुकी की और जानकरी दी गयी हैं. 

2024 Maruti Suzuki Swift
2024 Maruti Suzuki Swift

2024 Maruti Suzuki Swift Launch 

अगर इस नई कार के लांच की बात करे तो मारुती सुजुकी 2024 के लांच को लेकर कंपनी द्वारा कोई जानकरी दी गयी हैं.लेकिन हमरी जानकरी के मुताबिक 2024 में लांच किया जाने की उम्मीद हैं. लांच होने के बाद आपको अपडेट किया जायगा.

2024 Maruti Suzuki Swift Design

अगर इस कार के डिज़ाइन की बात करे तो इसमें बहुत से बालाव कंपनी द्वारा किया गया है. इसमें नए डिज़ाइन के साथ शानदार बमपर और इसके ससथ ही नए एलईडी हेडलाइट का पूर्ण सेटअप और स्मार्ट एलईडी सेटअप और नया स्पोर्टी लुक जिसे यह देखने में बहुत अट्रैक्टिव लग रही हैं. 

इस गाडी के साइड प्रोफाइल में डिमांड कट अलॉय व्हील मिलाने की उमीद्द हैं और इसके रियल प्रोफाइल में नया एलईडी लाइट, एलईडी टेल लाइट,नया मुसिक सिस्टम और उसके साथ ही  रोड पर बढ़ाने के लिए सिल्वर स्किड प्लेट का प्रयोग भी किया जाने की उम्मीद हैं.  

2024 Maruti Suzuki Swift Feature and safety feature

मारुति सुजुकी स्विफ्ट के फीचर की बात करें तो इसमें बहुत से नई टेक्नोलॉजी के फीचर भी दिए जाने की उम्मीद की जा रही है. जैसे  बड़ी टचस्क्रीन फोर्टेनमेंट सिस्टम के साथ में  नया  चमचमाता हुआ डैशबोर्ड डिजाइन और अंदर की तरफ प्रिमिम लेदर सीट जैसे सुविधा इसमें दी जाने वाली हैं. इसके अन्य फीचर में मारुति फुली डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, वॉइस कंट्रोल इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल आदि महत्वपूर्ण फीचर्स होने वाले हैं.

2024 Maruti Suzuki Swift
2024 Maruti Suzuki Swift
Feature CategorySpecific Features
Infotainment & DashboardLarge touchscreen infotainment system, New shiny dashboard design, Premium leather seats
ConvenienceFully digital instrument cluster, Dual-zone climate control, Voice control, Electronic sunroof, Ambient lighting, Cruise control
Safety6 airbags, ABS with EBD
Highlight

इस नई मारुति सुजुकी के सेफ्टी फीचर की बात करें तो इसमें 6 नए एयरबैग और और ABS के साथ EBD, जैसे बहुत सी सुविधा गाड़ी में दी जाने वाली है.

2024 Maruti Suzuki Swift Engine Specification

2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट के इंजन की बात करें तो इसमें 1197 सीसी का इंजन के साथ इसको जोड़ा जाने वाला है. और यह इंजन डिड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ 82 स के साथ 5700 पावर और 112 m के साथ 4500 Nm की टॉर्क पावर यह इंजन जनरेट करके देता हैं. और इस कार में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ इसको जोड़ा गया हैं.  और कंपनी द्वारा यह सामने आ रहा है. इस कार को CNG वेरिएंट में भी लांच किया जाने वाला हैं. 

2024 Maruti Suzuki Swift Price

अगर इस नए मारुती सुजुकी की कीमत की बात करे तो इसके बारे में कंपनी द्वारा कोई भी जानकरी नहीं दी गयी हैं. लेकिन रिपोर्टर्स अनुसार इस कार को 6 लाख से 8 लाख रुपया के बिच में लांच किया जायगा। 

इस पोस्ट को भी पढ़े : Maruti Suzuki eVX Price In India & Launch Date: Design, Features, Battery

इस पोस्ट को भी पढ़े : Royal Enfield Interceptor 650 के जाने नए फीचर और कम किस्तों के EMI प्लान, जाने जानकरी

इस पोस्ट को भी पढ़े : Ather 450X Specification Price and Features details

इस पोस्ट को भी पढ़े : Bajaj CNG Bike Launch Date in India: ये शानदार बाइक बचाएगी पेट्रोल के पैसे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
Follow:
मेरा नाम निखिल कुमार है और मैं दिल्ली में रहता हूं | मैंने 2023 में ब्लॉगिंग की शुरुआत की थी मुझे बाइक और गाड़ियों के बारे में लिखना या किसी को बताने का बड़ा शौक है | अब मैं taazatime.com की सहायता से,मैं आप तक ऑटोमोबाइल से संबंधित हर जानकारी बताने के लिए तत्पर पर हूं | धन्यवाद
Leave a comment