2024 Kia Sonet Facelift All Variant Price ON road in India, जानें सारी जानकारी

Govind
7 Min Read
2024 Kia Sonet Facelift All Variant Price

2024 Kia Sonet Facelift all variant price: किआ मोटर्स में कुछ समय पहले ही भारतीय बाजार में अपनी नई जनरेशन सोनेट फेसलिफ्ट को अनावरण किया था, और अब कंपनी ने पूर्ण रूप से इसकी कीमतों के बारे में खुलासा कर दिया है। किआ सोनेट की इस नई अपडेट के बाद यह भारतीय बाजार में सबसे अधिक फीचर्स और ADAS तकनीकी के साथ पेश होने वाली एसयूवी बन गई है।

किआ सोनेट सब कंपैक्ट एसयूवीएस सेगमेंट के अंदर एक प्रीमियम एसयूवी के तौर पर आती है, जिसे कि भारतीय बाजार में पहली बार 2020 को लॉन्च किया गया था। इस नए अपडेट में नई जनरेशन किआ सोनेट को सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया फ्रेंड प्रोफाइल के साथ एडवांस्ड फीचर्स और बेहतरीन सुरक्षा सुविधाओं के साथ लैस किया गया है, इसके बारे में आगे निम्नलिखित तौर पर जानकारी दी गई है।

2024 Kia Sonet Facelift All Variant Price
2024 Kia Sonet Facelift All Variant Price

2024 Kia Sonet Facelift All Variant Price ON road in India

किआ सोनेट फेसलिफ्ट का भारतीय बाजार में कुल सात वेरिएंट HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+, GTX+ और X-LINE हैं। इसके अनावरण के समय कंपनी ने इसे कुछ वेरिएंटों की कीमतों के बारे में खुलासा किया था, और अब इसके सभी वेरिएंट की कीमतों के बारे में जानकारी सामने आ गई है।

Variant1.2-litre N.A. Petrol MT1-litre Turbo-petrol iMT1-litre Turbo-petrol DCT1.5-litre Diesel MT1.5-litre Diesel iMT1.5-litre Diesel AT
HTERs 7.99 lakhRs 9.79 lakh
HTKRs 8.79 lakhRs 10.39 lakh
HTK+Rs 9.90 lakhRs 10.49 lakhRs 11.39 lakh
HTXRs 11.49 lakhRs 12.29 lakhRs 11.99 lakhRs 12.60 lakhRs 12.99 lakh
HTX+Rs 13.39 lakhRs 13.69 lakhRs 14.39 lakh
GTX+Rs 14.50 lakhRs 15.50 lakh
X-LineRs 14.69 lakhRs 15.69 lakh
price table

पुराने जनरेशन के तुलना में नई जनरेशन किआ सोनेट की कीमत शुरुआती वेरिएंट के लिए ₹20,000 और टॉप वैरियंट के लिए ₹80,000 बढ़ गया है। आगे इसकी कीमत के बारे में जानकारी दी गई है।

2024 Kia Sonet Facelift

नई जनरेशन किआ सोनेट में सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया हनीकॉम पैटर्न में ग्रिल के साथ नई एल आकार की एलइडी डीआरएल के साथ नई एलइडी हैडलाइट सेटअप और नीचे की तरफ एक पतली फोग लाइट के साथ शार्प और स्पोर्टी लुक मिलता है। इसके अलावा साइड प्रोफाइल में से नया डिजाइन किया गया ड्यूल टोन एलॉय व्हील्स के साथ संचालित किया गया है। वहीं पीछे की तरफ भी इसे नया डिजाइन किया गया बंपर के साथ नई एलइडी टेललाइट यूनिट और स्टॉप लैंप माउंट मिलता है। नई Sonet फेसलिफ्ट में अधिकतर बाहरी परिवर्तन ही देखने को मिलते हैं।

Kia Sonet Facelift 2024
features

2024 Kia Sonet Facelift Cabin

नई जनरेशन सोनेट का केबिन अभी भी पुराने जेनरेशन sonet के ही समान है। हालांकि इसमें कुछ परिवर्तन किए गए हैं। इसमें अब नया डिजाइन किया गया इंटीग्रेटेड टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और नया क्लाइमेट कंट्रोल पैनल मिलता है। इसके साथ ही इसमें कई स्थानों पर शॉप टच की सुविधा और बेहतरीन लेदर सीट दी गई है।

2024 Kia Sonet Facelift Features list

सुविधाओं में इसे 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। अन्य हाईलाइट में इसे ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, कई रंग विकल्पों के साथ एंबिएंट लाइटिंग, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सीट, सिक्स वे पावर एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, आगे की तरफ वायरलेस चार्जिंग और पीछे की यात्रियों के लिए यूएसबी चार्जिंग सॉकेट और बेहतरीन साउंड सिस्टम दिया गया है।

2024 Kia Sonet Facelift Safety features

सुरक्षा फीचर्स के तौर पर इस लेवल वन ADAS तकनीकी मिलता है। इसमें 10 बेहतरीन सुरक्षा सुविधा मिलती है, जो कि आपको रोड पर अचानक होने वाली दुर्घटनाओं से बचाता है। इसमें लाइन से बाहर जाने पर चेतावनी, पुनः लाइन में वापस लाना, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, हाई बीम एसिस्ट, रियल क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और कई सुविधाएं शामिल है। इसके अलावा भी इसे स्टैंडर्ड तौर पर सिक्स एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर दिया गया है।

2024 Kia Sonet Facelift Engine

बोनट के नीचे इसे संचालित करने के लिए किआ मोटर्स वर्तमान इंजन विकल्प का ही प्रयोग कर रही है। नीचे इंजन विकल्प के बारे में निम्नलिखित तौर पर जानकारी दी गई है।

Engine TypePower (PS)Torque (Nm)Transmission Options
1.0L Turbo Petrol1201726-speed iMT, 7-speed DCT
1.2L Petrol831155-speed manual
1.5L Diesel1162506-speed iMT, 6-speed AT, 6-speed manual (new)
engine

2024 Kia Sonet Facelift Rivals

YouTube video

किआ सोनेट फेसलिफ्ट 2024 का मुकाबला भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Brezza, Hyundai Venue, Renault Kiger, Nissan Magnite, Maruti Fronx, Mahindra XUV300 के साथ होता है।

ये भी पढ़ें:- Kia Ray EV अपने गजब के फीचर्स और रेंज से करेंगी Tata ओर MG का सफाया, कीमत आपके होश उड़ा देगी

ये भी पढ़ें:- Kia Carnival Facelift की सामने आई सारी सच्चाई, 5 स्टार होटल जैसी लग्जरी और एडवांस फीचर्स के साथ 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
By Govind
Follow:
नमस्ते, मेरा नाम गोविंद है और मे झारखंड (देवघर) से हूँ। मैंने 2021 में ब्लॉगिंग की शुरुआत की थी। मेरी पहली वेबसाइट क्रिप्टो करेंसी से संबंधित था| बचपन से ही मुझे गाड़ियों के प्रति बहुत शौक है| मुझे गाड़ियों के बारे में लिखना काफी पसंद है। मैं इस क्षेत्र में 3 साल से काम कर रहा हूँ। अब, Taazatime की सहायता से, मैं आप तक कार जगत से संबंधित हर ख़बर को सरल तरीके से पहुंचाने के लिए तैयार हूँ। धन्यवाद
Leave a comment