2023 Yamaha R15 मोटोजीपी संस्करण भारत में लॉन्च, तोते उड़ जाएंगे इसके फीचर्स देखकर  

Sudhir Kumar
4 Min Read
023 Yamaha R15 मोटोजीपी संस्करण भारत में लॉन्च

2023 Yamaha R15: यामाहा मोटर इंडिया भारत में अपना दबदबा बनाए रखने के लिए अपनी बाइक  सेगमेंट में महत्वपूर्ण अपडेट के साथ लगातार लॉन्च करती रहती है। इसी के साथ यामाहा ने अपने R15 को महत्वपूर्ण अपडेट देकर मार्केट में बाकी गाड़ियों की तोता उड़ा दिए हैं। यह नया संस्करण 2023 Yamaha R15 मोटोजीपी का है जो भारत में आक्रामक लुक के साथ शानदार फीचर्स में लॉन्च की है, इसकी कीमत को प्रीमियम रखा गया है। 

आज हम इस पोस्ट में आपको 2023 Yamaha R15 मोटोजीपी संस्करण के फीचर्स की पूरी विशेषताओं को डिटेल से बताने वाले हैं इसके लिए आपको हमारे आर्टिकल को पूरे पढ़ने की जरूरत है।  

2023 Yamaha R15 मोटोजीपी संस्करण
2023 Yamaha R15 मोटोजीपी संस्करण

2023 Yamaha R15 मोटोजीपी संस्करण लुक और स्टाइल 

Yamaha R15 मोटोजीपी संस्करण का लुक काफी आक्रामक और लुभावना रखा गया है। यह M1 से प्रेरित ग्राफिक और पोशाक के साथ मेल खाती है। ब्लैक थीम वाली मोटरसाइकिल के केंद्र में मॉन्स्टर लोगों के साथ फेयरिंग पर ताजा नील और ग्रे रंगों के साथ पेंट किया गया है। जो काफी भयावक लगता है। मॉन्स्टर बॉडी के साथ आगे और पीछे के हिस्से पर R15 लिखा मिलता है। 

ये भी पढ़े

2023 Yamaha R15 मोटोजीपी संस्करण फीचर्स 

Yamaha R15 मोटोजीपी संस्करण की फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें आपको R15M की तरह सारे फीचर्स बरकरार है। जिसमें आपको फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। जिसमें स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, स्टैंड अलर्ट, गियर पोजीशन, ईंधन गेज, समय देखने के लिए घड़ी और टर्न इंडिकेटर जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा  इसके स्मार्ट फीचर्स में आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, नेवीगेशन सिस्टम, दिन-रात मोड पार्किंग स्थान जैसे स्मार्ट फीचर्स मिलते हैं। 

2023 Yamaha R15 मोटोजीपी संस्करण इंजन 

R15 मोटोजीपी संस्करण के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है इसमें R15 M की तरह 155 सीसी सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन मिलते हैं। जो 18bhp का पावर और 14.02nm का पिक टॉर्क जनरेट करती है। इसे 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 

2023 Yamaha R15 मोटोजीपी संस्करण हार्डवेयर ब्रेकिंग सिस्टम 

इसके हार्डवेयर और ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके सस्पेंशन कार्य को पूरा करने के लिए इसमें आपको यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और एक मोनोशॉक पर लटकाया गया है। इसके ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें आपको 282mm फ्रंट डिस्क और 220m रियल डिस्क सिंगल चैनल ABS के साथ मिलता है। 

2023 Yamaha R15 मोटोजीपी संस्करण की कीमत 

Yamaha R15 मोटोजीपी संस्करण को भारत में 1,97,200 रुपए एक्स शोरूम की कीमत पर लॉन्च किया गया है। जो R15 M से 1,500 रुपए अधिक प्रीमियम दिखती है। यह मोटरसाइकिल काफी ही आकर्षक और लुभाना है। इसलिए इसे 1,500 रुपए अधिक प्रीमियम चार्ज किया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें:- 2023 Yamaha R15 V4 इसके जबरदस्त लुक से अब लड़कों के पीछे नहीं इसके पीछे पागल हो रही हैं लड़कियां, KTM Duke चिंता में 

ये भी पढ़ें:- सबके होश उड़ाने आ रही है Yamaha RX100 खतरनाक रास्तों में भी फराटा भरते निकलती है, बस इतनी कीमत में लॉन्च  

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
Follow:
नमस्ते- मेरा नाम सुधीर कुमार है. मैं ऑटोमोबाइल जगत का शौकीन लेखक हूं। ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में काम करने का शौक रखते हुए, मैंने अपना करियर उन खबरों को कवर करने और लेखों के माध्यम से दुनिया भर के दर्शकों तक अपनी राय पहुंचाने के लिए समर्पित किया है। मैं अपने दर्शकों के लिए ऑटोमोबाइल की दुनिया से नवीनतम समाचार और विशेष जानकारी लाने के लिए अथक प्रयास करता हूं। और अब मैं taazatime.com में काम कर रहा हूं।
Leave a comment