सबका सुपड़ा साफ करने लॉन्च हुई 2023  New KTM 390 Duke, इतनी कीमत पर 

Sudhir Kumar
4 Min Read
लॉन्च हुई 2023  New KTM 390 Duke

केटीएम ड्यूक अपने Next Generation New KTM 390 Duke को भारत में लॉन्च कर दिया है। जिसकी बुकिंग ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो गई है। इसकी बुकिंग आप 4,499 रुपए देकर कर सकते हैं। KTM ने इस बाइक को लॉन्च करके भारतीय बाजार में तहलका मचा दिया है। इसके स्टाइल और लुक से सबका सुपड़ा साफ हो गया है। 

New KTM 390 Duke में मिलता है अब तक का सबसे स्टाइलिश लुक 

KTM 390 Duke की इस बाइक में स्टाइलिंग और परफॉर्मेंस में अब तक का सबसे व्यापक अपग्रेड मिला है। इसमें अब एलईडी हेडलाइट जो पहले की तुलना में ज्यादा चोड़ी हो गई है। और बूमरैंग के आकार के डीआरएल अधिक आक्रामक दिखता है। इसके ईंधन टैंक का आकार और अधिक उभरा हुआ और आगे की ओर फैला हुआ प्रतीत होता है। पेट के डिजाइन में भी कुछ परिवर्तन किए गए हैं। जिसकी वजह से या और अधिक रोमांचक दिखता है।  

2023  New KTM 390 Duke
लॉन्च हुई 2023  New KTM 390 Duke

New KTM 390 Duke में अब और अधिक फीचर्स 

KTM 390 Duke 390 के फीचर्स में आपको कई बदलाव किए गए हैं। इसमें आपको अब 5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले मिलता है। जिसमें अब आप स्मार्टफोन कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम, कॉल और म्यूजिक कंट्रोल सिस्टम मिलता हैं। इसके अलावा मानक फीचर्स के रूप में आपको स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर पोजीशन, ईंधन गेज, सर्विस इंडिकेटर, समय देखने के लिए घड़ी, स्टैंडर्ड अलर्ट, हेलमेट अलर्ट और टर्न इंडिकेटर जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

New KTM 390 Duke इंजन में परिवर्तन 

Next Generation New KTM 390 Duke के इंजन में सुधार करके 399 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन पेश किए गए हैं जो 44.25bhp का पावर और 39nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है। जिसे 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसमें रीडिंग को और भी आसान करने के लिए स्लिपर क्लच और क्विकशिफ्टर जैसी सुविधा दी गई है। इसके अलावा इसमें केटीएम ने और भी सुविधा जोड़ी है जैसे लॉन्च कंट्रोल, राइड मोड (स्ट्रीट, रेन और ट्रैक) मिलता है।  

2023  New KTM 390 Duke
लॉन्च हुई 2023  New KTM 390 Duke

New KTM 390 Duke हार्डवेयर और ब्रेकिंग सिस्टम 

नेक्स्ट जेनरेशन केटीएम 390 को नया स्ट्रीटफाइटर एक नए पाउडर-लेपित स्टील ट्रेलिस फ्रेम के आसपास तैयार किया गया है इसके ररिबाउंड और कम्प्रेशन एडजस्टबिलिटी के साथ 33 मिमी यूएसडी फ्रंट फोर्क्स की एक जोड़ी द्वारा सस्पेंशन कार्यों से नियंत्रण किया गया है। वही पीछेमोनोशॉक को प्रीलोड और रिबाउंड एडजस्टमेंट मिलता है उसके ब्रेकिंग सिस्टम के कार्यों के लिए 240mm रियर डिस्क और 320mm फ्रंट डिस्क डुअल-चैनल, कॉर्नरिंग और सुपरमोटो एबीएस्स के साथ जोड़ा गया है। 

New KTM 390 Duke कीमत 

नेक्स्ट जेनरेशन केटीएम 390 ड्यूक दो रंग विकल्प के साथ लॉन्च की गई है जो क्रमशः अअटलांटिक ब्लू और इलेक्ट्रॉनिक ऑरेंज मेटैलिक में मिलता है। नई केटीएम 390 ड्यूक की कीमत भारतीय बाजार में 3.11 लाख रुपए में लॉन्च की गई है जिसका मुकाबला BMW G 310 R से है। 

ये भी पढ़ें:- Aprilia RS 440 आ रही है स्मार्ट फीचर्स के साथ कोहराम मचाने, KTM RC 390 भारी चिंता में 

ये भी पढ़ें:- TVS Raider 125 का खतरनाक लुक Pulsar और KTM को धूल चटा देगी, 70 का माइलेज, बस इतनी कीमत 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
Follow:
नमस्ते- मेरा नाम सुधीर कुमार है. मैं ऑटोमोबाइल जगत का शौकीन लेखक हूं। ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में काम करने का शौक रखते हुए, मैंने अपना करियर उन खबरों को कवर करने और लेखों के माध्यम से दुनिया भर के दर्शकों तक अपनी राय पहुंचाने के लिए समर्पित किया है। मैं अपने दर्शकों के लिए ऑटोमोबाइल की दुनिया से नवीनतम समाचार और विशेष जानकारी लाने के लिए अथक प्रयास करता हूं। और अब मैं taazatime.com में काम कर रहा हूं।
Leave a comment