2023 Hyundai creta Adventure edition की लॉन्च से पहले सामने आई पहली टीजर, ये होगा खास

Govind
4 Min Read
2023 Hyundai creta Adventure edition

2023 Hyundai creta Adventure edition की लॉन्च से पहले सामने आई पहली टीजर, ये होने वाला है खास बदलाव। हुंडई इंडिया अब भारतीय बाजार में हुंडई एक्सटर की सफलतापूर्वक लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में हुंडई क्रेटा का एक नया संस्करण जल्द लॉन्च करने जा रही है, जिसे की एडवेंचर एडिशन नाम दिया गया है। कंपनी क्रेटा एडवेंचर एडिशन में कई बाहरी कॉस्मेटिक बदलाव और इंटीरियर के साथ फीचर्स में भी कुछ परिवर्तन कर सकती है। 

2023 Hyundai creta Adventure edition / Alcazar  

हुंडई अपनी क्रेटा की बिक्री को और ज्यादा बढ़ावा देने के लिए इस खास एडिशन को लॉन्च करने जा रही है, जैसे की टाटा मोटर्स अपनी गाड़ियों के साथ करती है। और उनके स्पेशल एडिशन सफल भी रहते हैं। हुंडई इसके साथ ही अल्काजार का भी एडवेंचर एडिशन लॉन्च करने वाली है। दोनों ही एसयूवी को एक नए मिलिट्री रंग विकल्प के साथ पेश किया जाने वाला है।

2023 Hyundai creta Adventure edition की लॉन्च से पहले सामने आई पहली टीजर, ये होगा खास
2023 Hyundai creta Adventure edition image

अगर हम जारी किए गए टीजर छवि की बात करें तो इसमें सामने दाहिने फ्रेंड फैंडर पर एडवेंचर एडिशन की बैचिंग देखने को मिलता है। यह बैचिंग काफी ज्यादा आकर्षक देखने में लगती है, इस ब्लैक और सिल्वर ग्रिल फिनिश के साथ पेश किया गया है। 

दूसरी छवि में 18 इंच के एलॉय व्हील्स को दिखाया गया है, यह एलॉय व्हील्स हुंडई क्रेटा और अल्काज़र दोनों में पेश किया जाने वाला है। 

2023 Hyundai creta Adventure edition फीचर्स

टीजर छवि केवल बाहर की तरफ ही दर्शाती है। हालांकि उम्मीद है कि कंपनी इस स्पेशल एडिशन में केबिन में कुछ बदलाव करेगी। इसके अलावा यह आपने सामान फीचर्स के साथ संचालित रहने वाली है जिसमें की 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ, आगे की तरफ हवादार सीटें, पैनोरमिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, 6 एयरबैग, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा जैसी सेफ्टी मिलती है। 

2023 Hyundai creta Adventure edition की लॉन्च से पहले सामने आई पहली टीजर, ये होगा खास
2023 Hyundai creta Adventure edition new teaser

इंजन स्पेसिफिकेशन

बोनट के नीचे दोनों एसयूवी को पहले की तरह इंजन विकल्प के साथ संचालित किया जाने वाला है। हुंडई क्रेटा को 1.5 लीटर NA पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ ही रहने वाला है। गियरबॉक्स विकल्प दोनों गाड़ियों में पहले की तरह सामान मिलने वाले हैं। 

कीमत 

हुंडई क्रेटा और हुंडई अल्काजर दोनों एसयूवी की कीमत वर्तमान मॉडल की कीमत से अधिक होने वाली है। स्पेशल एडिशन होने के कारण। 

कंपनी 2024 में हुंडई क्रेटा का फेसलिफ्ट संस्करण लॉन्च करने वाली है जिसे कि भारतीय सड़कों पर कई बार परीक्षण करते हुए देखा जा चुका है। 2024 हुंडई क्रेटा कई बेहतरीन और उन्नत फीचर्स के साथ पेश होने वाली है। इसके अलावा भी इसका इलेक्ट्रिक संस्करण भी परीक्षण के दौरान देखा गया है। 

ये भी पढ़ें:- Ramdev Baba Land Rover Defender 130: बाबा रामदेव नजर आए अपनी शानदार नयी 2 करोड़ की कार में

ये भी पढ़ें:- Mercedes-Benz GLC प्राइस, लॉन्च डेट, टोकन राशि

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
By Govind
Follow:
नमस्ते, मेरा नाम गोविंद है और मे झारखंड (देवघर) से हूँ। मैंने 2021 में ब्लॉगिंग की शुरुआत की थी। मेरी पहली वेबसाइट क्रिप्टो करेंसी से संबंधित था| बचपन से ही मुझे गाड़ियों के प्रति बहुत शौक है| मुझे गाड़ियों के बारे में लिखना काफी पसंद है। मैं इस क्षेत्र में 3 साल से काम कर रहा हूँ। अब, Taazatime की सहायता से, मैं आप तक कार जगत से संबंधित हर ख़बर को सरल तरीके से पहुंचाने के लिए तैयार हूँ। धन्यवाद
Leave a comment