2023 Bajaj Avenger 220 Street बाइक अब और फीचर्स के साथ भारत में इतने कीमत पर हुई लॉन्च 

Sudhir Kumar
4 Min Read
2023 Bajaj Avenger 220 Street बाइक अब और फीचर्स के साथ भारत में इतने कीमत पर हुई लॉन्च 

2023 Bajaj Avenger 220 Street: बजाज मोटर एंड स्कूटर इंडिया में भारत में एक और पेशकश की शुरुआत की जिसमें वह अपने पोर्टफोलियो से बजाज अवेंजर 220 स्ट्रीट बाइक को अपडेट कर अधिक माइलेज और फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च किया है। इसके डिजाइन में भी कुछ कॉस्मेटिक परिवर्तन किया गया है। जो अति सुंदर लगता हैै। अब यह देखना है कि यह क्रूजर मोटरसाइकिल बाकी क्रूजर मोटरसाइकिल से कितना कमाल दिखा पाती है। 

2023 Bajaj Avenger 220 Street बाइक अपडेट के साथ आगे के हेडलाइट में कुछ परिवर्तन किया गया है अब इसके हेडलाइट सर्कल जैसी हो गई है शीर्ष पर एक छोटा सा छज्जा बनाया गया है। और बल्ब-टर्न संकेतक में थोड़ा सा बदलाव किया गया है। बाकी के बदलाव में आपको 2022 मॉडल के समान रखा गया है। इसमें अश्रु के आकार का ईंधन टैंक, स्कूप्ड सिंगल-पीस सीट और सिंगल-पीस ग्रैब-रेल 2022 के मॉडल के समाज हैै। 

2023 Bajaj Avenger 220 Street बाइक की फीचर्स 

बजाज अवेंजर 220 स्ट्रीट के फीचर्स में आपको फुली डिजिटल गोलाकार आकर के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है और इसके ईंधन टैंक पर भी आपको छोटा सा डिस्प्ले मिलता है। इसमें स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर पोजीशन, ईंधन लेवल रीड आउट, समय देखने के लिए घड़ी, स्टैंड अलर्ट, सर्विस इंडिकेटर, टर्न इंडिकेटर और चार्जिंग के लिए एक यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

2023 Bajaj Avenger 220 Street
2023 Bajaj Avenger 220 Street

2023 Bajaj Avenger 220 Street बाइक की इंजन 

2023 बजाज अवेंजर 220 स्ट्रीट बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 220cc BS6 OBD2 अनुरूप सिंगल सिलेंडर ऑयल कूल्ड मोटर मिलता है। जो 18.76bhp का पावर और 17.55nm का पिक टॉक जनरेट करता है। इसे 5 स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा गया है। वहीं इसकी माइलेज की बात करें तो यह पूर्वोत्तर की तुलना में अधिक माइलेज देती है। हालांकि माइलेज का अभी खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन इसके पूर्वोत्तर के अनुसार इसका माइलेज अब 30 से 40 के बीच हो सकती है।  

2023 Bajaj Avenger 220 Street बाइक के हार्डवेयर और ब्रेकिंग सिस्टम 

2023 बजाज अवेंजर 220 स्ट्रीट की हार्डवेयर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर शॉक्स से नियंत्रित किया गया है। वहीं इसके ब्रेकिंग सिस्टम में आपको सिंगल चैनल ABS के साथ सामने की ओर डिस्क ब्रेक और पीछे की ओर ड्रम ब्रेक सेटअप देखने को मिलता है। जिसमें आगे की ओर 17 इंच का व्हील और पीछे की ओर 15 इंच का व्हील सेटअप मिलता है।  

2023 Bajaj Avenger 220 Street बाइक रंग और कीमत 

2023 अवेंजर 220 स्ट्रीट बाइक जो की काफी आकर्षक और लुभाना दिखता है इसे दो रंग विकल्प के साथ लॉन्च किया गया है एबोनी ब्लैक और स्पाइसी रेड, स्पाइसी रेड के साथ यह बाइक का डिजाइन मैं आपको ईंधन टैंक पर रेड कलर से पेंट किया नजर आता है। बात करे अवेंजर 220 स्ट्रीट बाइक की कीमत की तो इसकी कीमत भारतीय बाजार में 1.43 लाख रुपये एक शोरूम पर लॉन्च की गई है।  

2023 Bajaj Avenger 220 Street बाइक प्रतिद्वंदी 

बजाज अवेंजर 220 स्ट्रीट बाइक के अलावे बजाज का एक अन्य क्रूज मोटरसाइकिल संस्करण भारतीय बाजार में उपलब्ध है। जो वाइज़र, गद्देदार बैकरेस्ट और स्पोक व्हील पेश करता है। जिसकी कीमत बजाज अवेंजर 220 स्ट्रीट के समान है। बात करें इसके प्रतिद्वंद्वी की तो इसका भारतीय बाजार में मुकाबला करने के लिए इस लाइन आप में कोई भी सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं है। 

ये भी पढ़ें:- Bajaj Pulsar NS160 के चार्मिंग लुक और स्मार्ट फीचर्स आपको दीवाना बना देंगी, अधिक माइलेज और कीमत भी कम 

ये भी पढ़ें:- आज ही खरीदे Bajaj Pulsar NS 125, स्मार्ट फीचर्स में टीवीएस राइडर का बाप, कीमत बस इतनी 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share this Article
Follow:
नमस्ते- मेरा नाम सुधीर कुमार है. मैं ऑटोमोबाइल जगत का शौकीन लेखक हूं। ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में काम करने का शौक रखते हुए, मैंने अपना करियर उन खबरों को कवर करने और लेखों के माध्यम से दुनिया भर के दर्शकों तक अपनी राय पहुंचाने के लिए समर्पित किया है। मैं अपने दर्शकों के लिए ऑटोमोबाइल की दुनिया से नवीनतम समाचार और विशेष जानकारी लाने के लिए अथक प्रयास करता हूं। और अब मैं taazatime.com में काम कर रहा हूं।
Leave a comment